MP: समय पर नहीं आई एंबुलेंस, महिला ने रिक्शे पर दिया बच्चे को जन्म

परिजनों ने एंबुलेंस के लिए फोन किया, लेकिन एंबुलेंस समय से नहीं आई. परिजन महिला को रिक्शा पर बैठाकर अस्पताल ले गए.

भोपाल: मध्य प्रदेश के कटनी जिले से एक बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. समय पर एंबुलेंस न मिल पाने से एक महिला को जिला अस्पताल के बाहर ही रिक्शे में बच्चे को जन्म देना पड़ा. प्रसव के बाद जच्चा-बच्चा दोनों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया. फिलहाल इनकी हालत ठीक बताई जा रही है.

अस्पताल के चिकित्सक जय प्रकाश का इस मामले पर कहना है कि ‘एंबुलेंस महिला को समय पर नहीं पहुंचा सकी, क्योंकि यह गंभीर मरीज को लेकर जबलपुर गई थी. कुछ गलतफहमी के कारण हम महिला को भर्ती नहीं कर सके, हालांकि बाद में पूरे मेडिकल स्टाफ ने उसकी मदद की.’

समय से नहीं आई एंबुलेंस तो…
रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला एमपी के कटनी जिले की रहने वाली है. गर्भवती महिला को जब प्रसव पीड़ा शुरू हुई तो वो उस समय अपने घर पर थी. इसकी सूचना मिलते ही परिजनों ने एंबुलेंस के लिए फोन किया, लेकिन उनके घर पर एम्बुलेंस समय से नहीं आई. परिजन महिला को रिक्शा पर बैठाकर अस्पताल लेकर गए.

बताया जा रहा है कि इससे पहले कि परिजन महिला को अस्पताल में भर्ती करवाते, उससे पहले महिला ने रिक्शे पर ही बच्चे को जन्म दे दिया. महिला के परिजनों और आसपास मौजूद कुछ महिलाओं ने उनकी मदद की. हालांकि इस अव्यवस्था को लेकर काफी कड़े सवाल उठ रहे हैं.

ये भी पढ़ें-

राजीव गांधी की हत्या की दोषी नलिनी को मिली पैरोल, 27 साल से है जेल में बंद

20 करोड़ का है टारगेट, BJP के सदस्यता अभियान की शुरुआत से पहले बोले JP नड्डा

VIDEO: दिल्ली की स्वास्थ्य महानिदेशालय बिल्डिंग में भीषण आग, अहम कागजात खाक