आदित्‍य ठाकरे की नौ साल पुरानी BMW अब 6.5 लाख की, जानें शिवसेना के ‘युवराज’ के पास कितनी प्रॉपर्टी

आदित्य वकालत की पढ़ाई कर चुके हैं और उन्होंने नामांकन पत्र में बिजनेस को अपना पेशा दिखाया है.
Aditya Thackeray, आदित्‍य ठाकरे की नौ साल पुरानी BMW अब 6.5 लाख की, जानें शिवसेना के ‘युवराज’ के पास कितनी प्रॉपर्टी

मुंबई के वर्ली इलाके से इस बार शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे चुनावी मैदान में उतरे हैं. आदित्य ने गुरुवार को अपना नामांकन दाखिल किया. आदित्य ठाकरे के पास 16 करोड़ रुपये की संपत्ति है. इसके अलावा उन पर कोई भी पुलिस शिकायत या कोर्ट केस नहीं चल रहा है.

यह सारी जानकारी 29 वर्षीय आदित्य ठाकरे ने अपने नामांकन पत्र में दी है. महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसके लिए सभी राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है.

आदित्य के  नामांकन पत्र के अनुसार, उनके बैंक में 10.36 कोरड़ रुपये हैं. उनके पास 4.67 करोड़ की अचल संपत्ति, 97 लाख रुपये के बॉन्ड/शेयर/म्यूचुअल फंड्स और एक करोड़ रुपये के गहने हैं. इसके अलावा आदित्य के पास 10.22 लाख रुपये के दूसरे निवेश और 13, 344 रुपये कैश हैं.

इसी साल खरीदी है BMW

आदित्य ठाकरे ने वाहन के नाम पर 2010 मॉडल की BMW है. यह गाड़ी उन्‍होंने 2019 में खरीदी. ठाकरे ने चुनावी हलफनामे इसकी वैल्‍यू साढ़े छह लाख रुपये बताई है.

आदित्य वकालत की पढ़ाई कर चुके हैं और उन्होंने नामांकन पत्र में बिजनेस को अपना पेशा दिखाया है. उन्होंने साल 2018-19 में 26,30,560 रुपये का इनकम टैक्स भी भरा है. आदित्य के पास अधिकतर संपत्ति उनके पिता द्वारा दी गई है. इसके अलावा उनकी कमाई का जरिया किराया, ब्याज, फर्म और प्रोफिट शेयर के माध्यम से है.

एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, आईडीबीआई बैंक, भवानी सहकारी बैंक लिमिटेड, सारस्वत सहकारी बैंक लिमिटेड में आदित्य के खाते हैं.

आदित्य, ठाकरे परिवार के पहले सदस्य हैं जो ‘रिमोट कंट्रोल’ को छोड़कर सीधे चुनावी मैदान में उतर रहे हैं. उन्होंने जनता से सीधे जुड़ने का विकल्प चुना है. नामांकन दाखिल करने से पहले आदित्य ने अपने दिवंगत दादा बाल ठाकरे का आशीर्वाद लिया था.

ये भी पढ़ें-   UP: नहीं मिली एंबुलेंस तो पति के शव को रिक्शे पर ले जाने के लिए मजबूर हुई पत्नी

उन्नाव गैंगरेप मामले में CBI ने तीन लोगों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

Related Posts