नांदेड़ में मठ के अंदर सो रहे साधु की हत्‍या का आरोपी गिरफ्तार

साधु (Monk) जब मठ में सो रहे थे, तब उनकी हत्या (Murder) की गई. गांव वालों ने इस मामले में पुलिस (Police) से जल्द से जल्द कार्रवाई करने की मांग की है. गांव वालों ने कहा है कि अगर इस मामले में तुरंत कार्रवाई नहीं की गई तो वे धरने पर बैठेंगे.
monk murdered in Maharashtra, नांदेड़ में मठ के अंदर सो रहे साधु की हत्‍या का आरोपी गिरफ्तार

अभी महाराष्ट्र (Maharashtra) के पालघर में दो साधुओं की पीट-पीटकर हत्या का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि ऐसा ही एक और मामला सामने आ गया है. महाराष्ट्र के नांदेड़ (Nanded) के उमरी इलाके के नागठाना गांव में सद्गुरु शिवाचार्य नागठणकर गुरु नाम के साधु की निर्मम हत्या कर दी गयी है. इस घटना में साधु समेत एक और व्यक्ति जिसे साधु का सेवक बताया जा रहा है की भी मौत हो गयी है.

मठ में सोते समय की गई हत्या

बताया जा रहा है कि साधु जब मठ में सो रहे थे, तब धारदार हथियार से उनकी हत्या की गई. रविवार सुबह ज​ब शिष्यों ने उन्हें आश्रम में मृत देखा तो उन्होंने तुरंत पुलिस को इस बात की सूचना दी. घटना की सूचना पाते ही पुलिस मौके पर पहुंची. साधु का शव आश्रम में मिला है, जबकि दूसरे व्यक्ति का शव आश्रम से कुछ दूर पड़ा मिला.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

इलाके में खौफ का माहौल पसरा हुआ है. गांव वालों ने इस मामले में पुलिस से जल्द से जल्द कार्रवाई करने और आरोपी को पकड़ने की मांग की है. गांव वालों ने कहा है कि अगर इस मामले में तुरंत कार्रवाई नहीं की गई तो वे धरने पर बैठेंगे.

साधु की हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार

साधु की हत्या करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. नांदेड़ के पुलिस अधीक्षक (SP) विजयकुमार मागर (Vijaykumar Magar) के मुताबिक, आरोपी ने पहले साधु पर लाल मिर्च फेंकी, उसके बाद गला दबाकर उनकी हत्या की. हत्या के बाद आरोपी साधु का सामान और साधु की डेड बॉडी को उन्हीं की गाड़ी में रखकर मठ से फरार होने की कोशिश में था. जब आसपास के लोग नींद से जागे, तो वह साधु की डेडबॉडी और सामान छोड़कर फरार हो गया.

लूटपाट बताया जा रहा है हत्या का कारण

फिलहाल हत्या के कारणों का ठीक से पता नहीं चल पाया है. हालांकि, आश्रम में जिस तरह से सामान बिखरा पड़ा है, उसे देखकर हत्या के पीछे का कारण लूटपाट बताया जा रहा है. पुलिस को शक है कि साधु और उनके सेवक की हत्या चोरी का विरोध करने पर की गई है. पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. इस मामले की और भी अलग अलग तरीकों से जांच की जा रही है.

BJP नेता ने महाराष्ट्र सरकार पर उठाए सवाल

BJP नेता और प्रवक्ता राम कदम (Ram Kadam) ने साधुओं की हत्या को लेकर महाराष्ट्र सरकार को घेरते हुए ट्वीट किया, “महाराष्ट्र में ना साधु संत सुरक्षित है? न पुलिस? गत 1 महीने के अंतराल में दूसरी घटना! पुलिस पर 60 दिनों के अंतराल में 240 हमले? महाराष्ट्र सरकार पूरी तरह से फेल हो गई है.”

पिछले महीने पालघर में हुई थी दो साधुओं की हत्या

गौरतलब है कि पिछले महीने महाराष्ट्र के पालघर (Palghar) के गडचिंचले गांव में करीब 200 लोगों की भीड़ ने दो साधुओं समेत तीन लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. इस दौरान वहां मौजूद पुलिस दर्शक बनी तमाशा देखती रही. मृतक साधुओं की पहचान महाराज कल्पवृक्षगिरी और सुशीलगिरी महाराज के रूप में की गई थी. इस मामले में 101 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जांच अभी भी जारी है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts