शपथ ग्रहण में पहुंचे अजित पवार तो मुस्कुराते हुए सुप्रिया सुले ने लगाया गले

पूर्व उप मुख्यमंत्री अजित पवार मुस्कराते हुए विधान भवन पहुंचे. उन्हें वहां देखते ही उनकी चचेरी बहन सुप्रिया सुले ने उनका बहुत ही अच्छे से स्वागत किया.
Maharashtra Government Formation 2019, शपथ ग्रहण में पहुंचे अजित पवार तो मुस्कुराते हुए सुप्रिया सुले ने लगाया गले

महाराष्ट्र में विभिन्न राजनीतिक दलों और निर्दलीय 287 नवनिर्वाचित विधायक ने बुधवार को महाराष्ट्र विधानसभा के विशेष सत्र में शपथ ग्रहण समारोह में भाग लिया. उन्हें प्रोटेम स्पीकर कालिदास एन. कोलांबकर ने शपथ दिलाई.

शिवसेना विधायक आदित्य ठाकरे, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) सांसद सुप्रिया सुले-पवार और कांग्रेस के कई नेता विधान भवन में प्रवेश कर रहे हर पार्टी के विधायक का हाथ मिलाकर गर्मजोशी से स्वागत कर रहे थे.

पूर्व उप मुख्यमंत्री अजित पवार मुस्कराते हुए विधान भवन पहुंचे. उन्हें वहां देखते ही उनकी चचेरी बहन सुप्रिया सुले ने उनका बहुत ही अच्छे से स्वागत किया और उन्हें गले लगा लिया.

सुप्रिया ने पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का भी गर्मजोशी से हाथ जोड़कर स्वागत किया और जब वे मुस्कराते हुए आगे बढ़े तो उनके कंधे पर हाथ रखकर उनसे बात की.

सुप्रिया ने पूर्व स्पीकर और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता हरिभाऊ बागडे और अन्य नेताओं का भी गर्मजोशी से स्वागत किया, जिससे पिछले कई दिनों से चल रहा तनावपूर्ण माहौल वहां सुहावना हो गया.

मुख्यमंत्री पद के लिए चुने गए उद्धव ठाकरे विधान भवन आने और अन्य विधायकों से मिलने से पहले राजभवन में राज्यपाल बी.एस. कोश्यारी से औपचारिक मुलाकात की. उद्धव ठाकरे को शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं द्वारा सर्वसम्मति से मुख्यमंत्री पद के लिए महा विकास अगाड़ी का नेता चुना गया.

 

ये भी पढ़ें-    Video : ‘घाटी में भी मिले लड़कियों को आजादी’, जब कश्मीरी छात्राओं ने सेना से कहा- थैंक्‍यू

मूसलाधार बारिश और शरद पवार… वो फोटो जिसने महाराष्‍ट्र में सियासत की सूरत बदल दी

Related Posts