शरद पवार का बड़ा खुलासा, कांग्रेस से नाराज थे अजित पवार, इसलिए बनवा दी थी बीजेपी सरकार

शरद पवार ने दावा किया कि अजित पवार और देवेंद्र फडणवीस के बीच पहले से बातचीत चल रही थी.

मुंबई: नेशनलिस्‍ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) सुप्रीमो शरद पवार ने खुलासा किया है कि उनके भतीजे अजित पवार ने पार्टी के खिलाफ जाकर बीजेपी को रातों-रात जो सपोर्ट दिया था, उसकी वजह कांग्रेस पार्टी थी.

एनडीटीवी के साथ बातचीत में शरद पवार ने दावा किया कि कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना के बीच सरकार बनाने को लेकर जो बातचीत चल रही थी, उसमें कांग्रेस की डिमांड से अजित पवार बेहद नाराज थे.

शरद पवार ने बताया, ‘अजित पवार बहुत बहुत नाराज थे, क्‍योंकि कांग्रेस नेताओं के साथ तीखी बहस हो गई थी. कांग्रेसी ज्‍यादा पोर्टफोलियो मांग रहे थे, मैं खुद बैठक से उठकर बाहर चला गया था, अजित ने भी मीटिंग छोड़ थी. अजित ने बाद में पार्टी के नेताओं से कहा, ‘मुझे नहीं पता कल हम साथ काम कर पाएंगे या नहीं? उसी रात अजित पवार की देवेंद्र फडणवीस के साथ मीटिंग हुई थी.’

शरद पवार ने दावा किया कि अजित पवार और देवेंद्र फडणवीस के बीच पहले से भी बातचीत चल रही थी. एनसीपी सुप्रीमो का यह खुलासा बताता है कि जिस समय कांग्रेस, एनसीपी, शिवसेना के बीच गठबंधन की बात चल रही थी, ठीक उसी वक्‍त अजित पवार और देवेंद्र फडणवीस के बीच भी बातचीत चल रही थी.

शरद पवार ने कहा, ‘बीजेपी की तरफ से सुझाव था कि भले ही हम साथ काम न करें, लेकिन बातचीत जरूर होनी चाहिए और ये बातचीत अजित पवार-देवेंद्र फडणवीस के बीच चल रही थी.’

कांग्रेस-एनसीपी के बीच बातचीत में तीखी बहस के बाद अजित पवार ने बीजेपी के साथ जाने जैसा बड़ा कदम उठा लिया था, लेकिन बाद में उन्‍हें एहसास हुआ कि उनसे गलती हो गई है.