महाराष्ट्र चुनाव: नासिक में शिवसेना को बड़ा झटका, 35 पार्षदों ने छोड़ी पार्टी

नासिक में बीजेपी उम्मीदवार के खिलाफ विरोध जताने के लिए सभी 350 पार्टी पदाधिकारियों ने भी इस्तीफा दिया.

महाराष्ट्र चुनाव में सभी पार्टियों की तैयारियां जोरों पर हैं, मगर विधानसभा चुनाव से ठीक पहले शिवसेना को बड़ा झटका लगा है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नासिक नगर निगम में शिवसेना के कम से कम 35 पार्षदों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.

बागी उम्मीदवार को समर्थन

नासिक में बीजेपी उम्मीदवार के खिलाफ विरोध जताने के लिए सभी 350 पार्टी पदाधिकारियों ने भी इस्तीफा दिया. उन्होंने नासिक पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र से शिवसेना के बागी उम्मीदवार विलास शिंदे को समर्थन देने की घोषणा की है. पार्षदों के इस्तीफे से बीजेपी और शिवसेना में मतभेद खुलकर सामने आ गया है.

पहले भी दिए थे इस्तीफे

हाल ही में बुधवार को 26 शिवसेना पार्षदों और 300 कार्यकर्ताओं ने प्राटी प्रमुख उद्धव ठाकरे को अपना इस्तीफ़ा भेजा था. सभी ‘सीटों के बंटवारे’ को लेकर नाराज़ थे इसलिए उन्होंने इस्तीफ़ा देने का फ़ैसला लिया था.

ये सभी पार्षद मुंबई के कल्याण इलाक़े के थे. वो चाहते थे कि शिवसेना की तरफ से धनंजय बोडारे विधानसभा चुनाव लड़ें. सीट बंटवारे के बाद यह सीट बीजेपी के हिस्से में आ गई है.

नहीं मान रहे शिवसैनिक

हालांकि सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सभी शिवसैनिकों से गठबंधन धर्म का पालन करते हुए बीजेपी उम्मीदवार को सपोर्ट करने का आवाहन किया है लेकिन शिवसैनिक मान नहीं रहे हैं.

ये भी पढ़ें-

‘कोई सम्‍मानित नेता तो नहीं जाता?’, शिवसेना ने राहुल गांधी से पूछी बैंकॉक जाने की वजह

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: BJP का घोषणापत्र जारी, 5 साल में एक करोड़ नौकरियां देने का किया वादा