सही समय आने पर फिर से साथ आएंगे बीजेपी और शिवसेना: मनोहर जोशी

शिवसेना के सीनियर नेता मनोहर जोशी ने कहा कि उद्धव ठाकरे ही इस मामले पर सही समय आने पर फैसला करेंगे.

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद एक महीने से ज्यादा समय तक सियासी ड्रामा चला, तब जा कर सूबे को सरकार मिली थी. शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी के समर्थन से जब यह सरकार बनी तो सबको लगा कि ये ड्रामा अब यहीं खत्म हो जाएगा. हालांकि इसके खत्म होने की कोई राह नहीं दिख रही है. दरअसल राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना के नेता मनोहर जोशी के बयान ने इस सियासी ड्रामे को फिर से जीवन दे दिया है.

उन्होंने न्यूज एजेंसी से बातचीत में कहा, “मेरा मानना है कि अगर बीजेपी और शिवसेना साथ आ जाएं तो अच्छा होगा. लेकिन दोनों ही पार्टियां फिलहाल ऐसा नहीं चाह रही हैं.” शिवसेना के वरिष्ठ नेता के बयान से इस ओर साफ संकेत जा रहा है कि भविष्य में शिवसेना और बीजेपी एक बार फिर साथ आ सकते हैं. वैसे उन्होंने ये भी बताया कि इसका फैसला पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे करेंगे.

पार्टी के सीनियर नेता मनोहर जोशी ने कहा कि उद्धव ठाकरे ही इस मामले पर सही समय आने पर फैसला करेंगे. जोशी का बयान ऐसे समय पर सामने आया है जब राज्य सरकार में उनकी सहयोगी कांग्रेस पार्टी ने नागरिकता संशोधन बिल पर बीजेपी का साथ देने को लेकर शिवसेना को फटकार लगाई है. सूत्रों के मुताबिक लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल पर शिवसेना द्वारा बीजेपी को सपोर्ट करने से नाराज है. ऐसे में कांग्रेस पार्टी ने शिवसेना को साफ संदेश दिया है कि 4-5 मंत्रालय की कांग्रेस को कोई परवाह नहीं है.

ये भी पढ़ें: 370 हटने के बाद जम्‍मू-कश्‍मीर में घुसे कितने आतंकी? अमित शाह ने दिया जवाब