BJP-TMC कार्यकर्ताओं के बीच झड़प में सात साल के बच्चे को लगी गोली

पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है. आगे की कार्रवाई के लिए लड़के की मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं.

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के उत्तरी दिनाजपुर में शुक्रवार को  BJP और तृणमूल कांग्रेस (TMC) कार्यकर्ता के बीच झड़प हो गई. झड़प में एक 7 वीं कक्षा का लड़का घायल हो गया.पीड़ित की पहचान मुखदुमी गांव के मोहम्मद अब्दुल के रूप में हुई है.

अब्दुल घटना के समय एक BJP कार्यकर्ता मोहम्मद तुहिद के घर के बाहर खड़ा था, तभी बाइक सवार दो लोगों ने तुहिद के घर में जाने की कोशिश की थी जिसके बाद हाथापाई हो गई. इस दौरान उनमें से एक ने गोली चला दी, जो अब्दुल को जाकर लग गई जिससे वह घायल हो गया. घटना स्थल से दोनों आरोपी फरार हो गए.

तुहिद के मुताबिक बाइक सवार TMC के कार्यकर्ता थे. स्थानीय भाजपा नेता साहेन अख्तर ने हमले के लिए TMC समर्थित गुंडों, गुलाम काज़ी और मुश्ताक पर आरोप लगाया है. घटना के तुरंत बाद, कई भाजपा कार्यकर्ताओं ने TMC के पार्टी कार्यालयों पर हमला किया.

इस बीच, तुहिद ने कहा कि उस पर हमला किया गया है. क्योंकि उसने गुरुवार को उन लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थई जो मतदाताओं को परेशान कर रहे थे. बता दें कि गुरुवार को पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण के तहत मतदान हआ था.

उत्तरी दिनाजपुर के पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार ने कहा कि “पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है. हम आगे की कार्रवाई के लिए लड़के की मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं.”

टीएमसी ने इस घटना से खुद को दूर कर लिया और भाजपा पर उपद्रव का आरोप लगाया.

टीएमसी के जिला अध्यक्ष अमल आचार्य ने कहा कि “भाजपा को पता था कि वे दार्जिलिंग लोकसभा सीट हार रहे हैं और इसलिए वे अशांति पैदा कर रहे हैं. मैंने गोलीबारी की घटना की निंदा की है और स्थानीय प्रशासन से हमलावरों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने का अनुरोध किया है. इस घटना में मेरा कोई भी कार्यकर्ता शामिल नहीं है.

भाजपा ने इलाके की स्थिति के लिए टीएमसी को जिम्मेदार ठहराया है. भाजपा के प्रमुख दिलीप गोश ने कहा कि “कानून और व्यवस्था की स्थिति उत्तरी दिनाजपुर में पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है. मैं चुनाव आयोग से तत्काल सुरक्षा व्यवस्था कराने का अनुरोध करना चाहता हूं .अन्यथा मुझे संदेह है कि टीएमसी चोपड़ा मेरे पार्टी कार्यकर्ताओं को मार डालेगी.”