महाराष्ट्र: पूर्व सीएम के बेटों का 4.75 करोड़ की किसान ऋण माफी से इनकार

अमित देशमुख ने कहा, "लोकसभा चुनाव से पहले से ही सोशल मीडिया पर ये झूठ फैलाया जा रहा था. हमने पहले भी इस पर स्पष्टीकरण दिया, लेकिन बीते विधानसभा चुनाव के बाद से यह संदेश सोशल मीडिया फिर से सामने आ रहा है."

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत विलासराव देशमुख के बेटों-कांग्रेस विधायक अमित देशमुख और बॉलीवुड अभिनेता रितेश देशमुख ने मंगलवार को उन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया, जिसमें उन पर सरकार से 4.75 करोड़ रुपये का ऋण माफ करवाने के लिए आग्रह करने का दावा किया जा रहा था.

अमित देशमुख ने कहा, “लोकसभा चुनाव से पहले से ही सोशल मीडिया पर ये झूठ फैलाया जा रहा था. हमने पहले भी इस पर स्पष्टीकरण दिया, लेकिन बीते विधानसभा चुनाव के बाद से यह संदेश सोशल मीडिया फिर से सामने आ रहा है.”

उन्होंने कहा, “यह अब स्पष्ट है कि कुछ तत्व इस शैतानी के पीछे हैं. हम अब पूरे मामले की संपूर्ण जांच के लिए और इन फर्जी संदेशों को फैलाने के पीछे मौजूद लोगों को पकड़वाने के लिए पुलिस से शिकायत कर रहे हैं.”

लातूर से दो फरवरी, 2019 को प्राप्त एक कथित दस्तावेज के अनुसार, अमित देशमुख और रितेश देशमुख ने कथित रूप से करीब 4.75 करोड़ रुपये के कृषि ऋण का लाभ उठाया और कथित रूप से इसे माफ कर देने की मांग की.

पुलिस सूत्रों का दावा है कि प्रतिद्वंद्वी राजनीतिक बाहरी तत्व या फिर पार्टी के अंदर के लोग अमित देशमुख को निशाना बना रहे हैं, क्योंकि उनके नाम की युवा विधायकों के बीच संभावित मंत्री पद के लिए चर्चा हो रही है.