VIDEO: रेस्क्यू टीम के जवानों को सलाम, महिला को मौत के मुंह से निकाला

बुरी तरह मलबे में दबी महिला को रेस्क्यू टीम ने हाइड्रोलिक कटर, स्प्रेडर और बिजली के उपकरणों का उपयोग कर महिला को जिंदा निकाल लिया.
, VIDEO: रेस्क्यू टीम के जवानों को सलाम, महिला को मौत के मुंह से निकाला

मुंबई: मुंबई के डोंगरी इलाके में एक चार मंजिला इमात ढह गई है. पीटीआई के मुताबिक इस घटना में अब तक 12 लोगों की मौत हो गई है, लेकिन आधिकारिक आंकड़ों में मरने वालों की संख्या 5 बताई जा रही है. जोकि अभी और बढ़ सकती है. बताया जा रहा है कि इस इमारत के मलबे के नीचे 40-50 लोग दबे हो सकते हैं.

वहीं इस घटना में रेस्क्यू टीम ने एक महिला को मौत की मुंह में निकाला. दरअसल महिला मलबे के नीचे फंस गई थी. रेस्क्यू टीम को महिला का हाथ दिखा तो तुरंत जवानों ने महिला का रेस्क्यू किया.

, VIDEO: रेस्क्यू टीम के जवानों को सलाम, महिला को मौत के मुंह से निकाला

महिला बुरी तरह से लकड़ी के भारी दरबाजे और लोहे की रॉड सीमेंट के बीम में फंस गई थी. रेस्क्यू टीम ने हाइड्रोलिक कटर, स्प्रेडर और बिजली के उपकरणों का उपयोग कर महिला को जिंदा निकाल लिया.

, VIDEO: रेस्क्यू टीम के जवानों को सलाम, महिला को मौत के मुंह से निकाला

आसपास में रह रहे लोगों का मानना है कि इस इमारत में 15 परिवार रह रहे थे इसलिए मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. फ़िलहाल एक बच्चे को सुरक्षित निकाल लिया गया है.यह घटना दोपहर 11.40 की है इसलिए कई लोग दफ़्तर की वजह से बाहर गए हुए थे जिससे हादसे में कम लोगों के फंसे होने की संभावना जताई जा रही है.

स्थानीय लोगों का मानना है कि इमारत 80-100 साल पुरानी थी, जिसका आधा हिस्सा जर्जर था और इसके गिरने की आशंका पहले से ही थी लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई. इससे आसपास के लोगों में गुस्सा भी है.

ये भी पढ़ें- LIVE: मुंबई के डोंगरी में ढही इमारत, NDRF की 3 टीमें कर रही हैं 15 परिवारों को बचाने की जद्दोजहद

Related Posts