हमें कोई दिक्कत नहीं, आदित्य ठाकरे को डिप्टी CM पद देने के लिए हैं तैयार: देवेंद्र फणनवीस

सीएम फणनवीस ने कहा कि आदित्य, ठाकरे परिवार से चुनाव लड़ने वाले पहले शख्स होंगे. ऐसे में उनका सरकार में होना हमारे लिए प्रसन्नता की बात होगी.

मुंबई: महाराष्ट्र में अगले कुछ ही महीनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. चुनावों के मद्देनजर मुख्यमंत्री देवेंद्र फणनवीस राज्य में जनादेश यात्रा पर निकले हुए हैं. इस बीच सीएम फणनवीस ने कहा है कि वो शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे को उप मुख्यमंत्री पद देने के लिए तैयाह हैं.फणनवीस ने यह बात यात्रा के दौरान टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में कही.

महाराष्ट्र सीएम से पूछा गया कि ‘ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि शिवसेना भाजपा से आदित्य ठाकरे के लिए उप मुख्यमंत्री पद की मांग कर सकती है. क्या भाजपा इस मांग को मानेगी?’ इस पर सीएम फणनवीस ने कहा, “हमें इससे कभी कोई दिक्कत नहीं हुई. हम अब भी यह पद देने के लिए तैयार हैं. आदित्य ठाकरे परिवार से चुनाव लड़ने वाले पहले शख्स होंगे. ऐसे में उनका सरकार में होना हमारे लिए प्रसन्नता की बात होगी.”

‘मोदी का साथ छोड़ने वालों का सत्यानाश’
गौरतलब है कि सीएम फणनवीस ने शुक्रवार (2 अगस्‍त) को महा जनादेश यात्रा को संबोधित किया. 4000 किलोमीटर लंबी इस यात्रा के नागपुर पड़ाव में फणनवीस ने कहा कि जो लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को छोड़ गए हैं, उनका एक दिन ‘सत्‍यानाश’ हो जाएगा.

कटोल की रैली मेंस फणनवीस ने कहा, “जिसने छोड़ा मोदी का साथ उसका हुआ सत्‍यानाश. मोदी का साथ छोड़नेवाले को जनता कभी माफ नहीं करती.”

सीएम ने यह बयान हाल ही में बीजेपी छोड़ कांग्रेस में गए विधायक के संदर्भ में दिया. हालांकि इसे सहयोगी दल शिवसेना के लिए संदेश की तरह भी देखा जा रहा है. दोनों पार्टियां इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में अलग-अलग लड़ने की तैयारी में हैं.

ये भी पढ़ें-

Photos: भारी बारिश से मुंबई में जारी हुआ रेड अलर्ट, हाई टाइड की संभावना; इन शहरों का भी बुरा हाल

उन्नाव रेप के आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर के हथियारों का लाइसेंस रद्द, 15 महीने बाद आया फैसला

ट्रक मालिक की नंबर प्लेट मिटाने की दलील निकली झूठी, समय पर दे रहा था EMI: उन्नाव केस में नया खुलासा