कल से शुरू हो रहीं डोमेस्टिक फ्लाइट, उद्धव ठाकरे बोले- हमें कुछ और समय चाहिए

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में हमने COVID-19 संक्रमण के मामलों में तेजी देखी है जो आगे भी जारी रहने का अनुमान है. मैंने नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) से भी बात की है.

महाराष्ट्र (Maharashtra) में घरेलू उड़ानों के शुरू होने की स्थिति अभी तक साफ नहीं है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने रविवार को मीडिया से बात की.

उन्होंने कहा कि आज सुबह मैंने नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) से बात की और उनसे अनुरोध किया कि हमें डॉमेस्टिक हवाई यात्रा फिर से शुरू करने और उसकी तैयारी करने के लिए कुछ समय दिया जाए.

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों में हमने कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी देखी है जो आगे भी जारी रहने का अनुमान है. वहीं लॉकडाउन को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

मई तक ये अंदाज़ा था कि सवा से डेढ़ लाख केस राज्य में हो सकते थे. लेकिन इस वक्त राज्य मे 33 हज़ार मामले ही है. 47 हज़ार मामले जो बताए गए हैं हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से उनमें से जो ठीक हुए हैं उनकी संख्या भी शामिल है.

उन्होंने कहा कि साढ़े तीन लाख के आसपास अब तक टेस्ट हुए हैं. इन सब के बीच खुशी की बात ये है कि जिन महिलाओं ने इस महामारी के बीच बच्चों को जन्म दिया है वह सभी नवजात शिशु स्वस्थ्य हैं और उनमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं.

उन्होंने कहा कि मुंबई में फील्ड हॉस्पिटल की सुविधा है. वहां ICU उपलब्ध है. इस वक्त 7000 बेड्स उपलब्ध हैं और अगले महीने तक 13000 बेड्स उपलब्ध होंगे. रक्तदान की फिर एक बार जरूरत है और मैं लोगो से अपील करूंगा की वो रक्तदान करें. मॉनसून आने वाला है और भी ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है.

Related Posts