CM उद्धव ने Corona मैनेजमेंट के लिए धारावी को बताया ग्लोबल रोल मॉडल, बोले- आसान नहीं था सफर

मुख्यमंत्री ठाकरे ने कहा कि धारावी (Dharavi) ने दुनिया को दिखाया है कि कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण को आत्म अनुशासन और सामुदायिक प्रयासों से रोका जा सकता है.
CM Uddhav told Dharavi Global Role Model, CM उद्धव ने Corona मैनेजमेंट के लिए धारावी को बताया ग्लोबल रोल मॉडल, बोले- आसान नहीं था सफर

मुंबई (Mumbai) के धारावी (Dharavi) इलाके में अब कोरोनावायरस (Coronavirus) का असर कम होने लगा है. खुद विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भी इसकी तारीफ की है. अब इसी कड़ी में महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने धारावी में कोरोना मैनेजमेंट को दुनियाभर के लिए एक रोल मॉडल बताया है.

मुख्यमंत्री ठाकरे ने कहा कि धारावी ने दुनिया को दिखाया है कि कोरोनावायरस संक्रमण को आत्म अनुशासन और सामुदायिक प्रयासों से रोका जा सकता है.

‘धारावी में 82 प्रतिशत मरीज ठीक’

उन्होंने कहा कि धारावी में 82 प्रतिशत मरीज संक्रमण से ठीक हो चुके हैं. अब वहां एक्टिव केस की संख्या महज 166 रह गई है. सीएम ने कहा, “धारावी दुनिया के लिए एक प्रेरणा है कि कैसे महामारी फैलने पर अंकुश लगाया जाए.”

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

‘आसान नहीं था यह सफर’

सीएम उद्धव ने इसके लिए बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC), निजी चिकित्सकों, गैर सरकारी संगठनों और स्थानीय निवासियों का तारीफ करने हुए कहा, “यह सफर आसान नहीं थी एकजुट प्रयासों के कारण ही धारावी कोरोनावायरस को खत्म करने के रास्ते पर है.”

WHO ने की धारावी की तारीफ

WHO के महानिदेशक टेड्रोस अधानोम (Tedros Adhanom Ghebreyesus) ने कहा था कि  दुनिया भर के कई उदाहरण हैं, जिन्होंने दिखाया है कि भले ही प्रकोप बहुत तेज हो, फिर भी इसे नियंत्रण में लाया जा सकता है.

धारावी में उठाए गए सभी जरूरी कदम

उन्होंने कहा कि इन उदाहरणों में से कुछ इटली, स्पेन और दक्षिण कोरिया, और यहां तक ​​कि धारावी में भी हैं, जो कि मेगासिटी मुंबई का घनी आबादी वाले क्षेत्र है, लेकिन इस इलाके में ट्रेसिंग, टेस्टिंग, आइसोलेशन, जैसे सभी जरूरी कदम को उठाया गया और वायरस के प्रकोप को कम किया गया.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts