मुंबई में कई जगहों से मिलीं गैस लीक होने की शिकायतें, मचा हड़कंप, अलर्ट पर BMC

जिन इलाकों से गैस की बदबू आने की शिकायतें मिली हैं, वहां पर फायर ब्रिगेड के नौ फायर इंजन भेज दिए गए हैं.

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के पूर्वी इलाके के उपनगरीय क्षेत्रों में गैस लीक होने की शिकायतें मिली हैं. इसे देखते हुए मुंबई महानगर पालिका से जुड़ी सभी एजेंसियों को सतर्क कर दिया गया है. जिन इलाकों से गैस की बदबू आने की शिकायतें मिली हैं, वहां पर फायर ब्रिगेड के नौ फायर इंजन भेज दिए गए हैं.

मुंबई के राष्ट्रीय रासयनिक उर्वरक के चेंबूर संयंत्र से गैस रिसाव की देर रात सूचना मिली थी. इसके बाद कुछ देर के लिए भगदड़ का माहौल बन गया. लेकिन कुछ देर बाद एमजीएल की ओर से इस पर सफाई आ गई. एमजीएल की ओर से कहा कि अभी तक की जांच में किसी पाइपलाइन से गैस रिसाव की पुष्टि नहीं हुई है.

फायर ब्रिगेड की गाड़ियां हैं तैनात
बीएमसी ने फायर ब्रिगेड के नौ फायर इंजन मौकों पर भेजे हैं. गैस लीकेज के सोर्स का पता लगाने की कोशिश की जा रही है. गैस की बदबू आने की शिकायतें चेंबूर, मानखुर्द और गोवंडी इलाकों से आई हैं.

महानगर गैस लिमिटेड ने बयान जारी करके कहा है कि यह एमजीएल गैस पाइपलाइनों से अभी तक तक कहीं फटने के संकेत नहीं मिले जिससे गैस रिसाव हो रहा हो. आज शाम से ही हमें काफी जगहों से गैस रिसाव की खबर मिल रही हैं. आपातकालीन टीम को जांच के लिए लगाया गया है.

गैस लीकेज से जुड़ी आईं 82 फोन कॉल्स
मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम को गुरुवार रात 8:39 से लेकर 11:43 बजे तक गैस लीकेज से जुड़ी 82 फोन कॉल्स आईं. इन शिकायतों पर महानगर गैस लिमिटेज, आसीएफ और बीपीसीएल ने संयुक्त रूप से काम करना शुरू कर दिया. पिछले एक घंटे से गैस लीकेज से जुड़ी कोई कॉल नहीं आई है.

ये भी पढ़ें-

बेटी का मन रखने के लिए इंस्पेक्टर पापा ने सरकारी हथियार से चलवा दीं कई राउंड गोलियां, सस्पेंड

जादवपुर यूनिवर्सिटी में बाबुल सुप्रियो के साथ छात्रों ने की बदसलूकी, उपद्रियों ने की आगजनी, VIDEO

200 जिलों में कैंप लगाकर बांटा जाएगा लोन, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का ऐलान