महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019: कांग्रेस ने किया 146 उम्मीदवारों का ऐलान, देखें पूरी LIST

कांग्रेस ने अपनी पहली और दूसरी लिस्ट में दो पूर्व मुख्यमंत्रियों को टिकट दिया था.
Congress, महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019: कांग्रेस ने किया 146 उम्मीदवारों का ऐलान, देखें पूरी LIST

महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने हैं. कांग्रेस अबतक 146 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है. महाराष्ट्र में कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं. कांग्रेस+एनसीपी गठबंधन का मुकाबला भाजपा+शिवसेना गठबंधन से है.

चौथी लिस्ट में 19 उम्मीदवार
कांग्रेस ने रविवार को 51 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी की थी. बीते मंगलवार को 52 उम्मीदवारों की दूसरी जारी की गई थी. बुधवार देर रात 20 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी हुई. कांग्रेस ने गुरुवार की शाम उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी कर दी. इसमें 19 उम्मीदवारों के नाम हैं.

कांग्रेस ने अपनी पहली और दूसरी सूची में दो पूर्व मुख्यमंत्रियों को टिकट दिया था. कांग्रेस ने पहली सूची में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण को भोकर से, जबकि दूसरी सूची में पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण को कराड दक्षिण से टिकट दिया.

कांग्रेस और एनसीपी इस बार 125-125 सीटों पर महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव लड़ने वाले थे. लेकिन छोटे दलों के लिए छोड़ी गई सीटों पर बात नहीं बन पाने के बाद कांग्रेस ने 140 से अधिक सीटों पर लड़ने का निर्णय लिया.

Congress, महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019: कांग्रेस ने किया 146 उम्मीदवारों का ऐलान, देखें पूरी LIST Congress, महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019: कांग्रेस ने किया 146 उम्मीदवारों का ऐलान, देखें पूरी LIST Congress, महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019: कांग्रेस ने किया 146 उम्मीदवारों का ऐलान, देखें पूरी LIST Congress, महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019: कांग्रेस ने किया 146 उम्मीदवारों का ऐलान, देखें पूरी LIST

नामांकन की आज आखिरी तारीख
दूसरी तरफ, भाजपा ने शुक्रवार को 7 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी की. भाजपा की इस लिस्ट में भी पार्टी के तीन दिग्गज नेता एकनाथ खडसे, विनोद तावड़े और प्रकाश मेहता का नाम नहीं है. हालांकि पार्टी ने एकनाथ खडसे की बेटी रोहिणी खडसे को मुक्ताईनगर सीट से टिकट दिया है.

4 अक्टूबर यानी आज चुनाव में नामांकन की आखिरी तारीख है. बीजेपी की चौथी लिस्ट में रोहिणी खडसे (मुक्ताईनगर), चरण सिंह ठाकुर (कटोल), प्रदीप पडोले (तुमसर), एडवोकेट राहुल धिकाले (नाशिक पूर्व), सुनील राने (बोरीवली), पराग शाह (घाटकोपर ईस्ट) और राहुल नारवेकर (कोलाबा) को बीजेपी ने टिकट दिया है.

ये भी पढ़ें-

गिरिराज का नीतीश पर हमला- रामलीला बंद करना अनुचित, बिहार में एक पार्टी की नहीं है सरकार

महाराष्ट्र: RPI ने बदला उम्मीदवार, छोटा राजन के भाई की जगह दिगंबर अगवाने लड़ेंगे चुनाव

‘एक-दो जगह छोड़ हर जगह जब्‍त होगी कांग्रेस की जमानत’, संजय निरुपम ने सोनिया गांधी पर उठाए सवाल

Related Posts