‘यह इस्तीफा है या ऊपर चढ़ने की सीढ़ी?’ मिलिंद देवड़ा पर संजय निरुपम का तंज

सूत्रों के मुताबिक ऐसा माना जा रहा है कि मिलिंद देवड़ा मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे के बाद पार्टी में राष्ट्रीय स्तर पर काम कर सकते हैं.

मुंबई: कांग्रेस में चल रहे इस्तीफों के दौर में मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष पद से मिलिंद देवड़ा ने रविवार को इस्तीफा दे दिया. इस्तीफे के बाद कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने देवड़ा पर निशाना साधा है. संजय निरूपम ने ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा, ‘इस्तीफा में त्याग की भावना अंतर्निहित होती है. यहां तो दूसरे क्षण ‘नेशनल’ लेवल का पद मांगा जा रहा है. यह इस्तीफा है या ऊपर चढ़ने की सीढ़ी ? पार्टी को ऐसे ‘कर्मठ’ लोगों से सावधान रहना चाहिए.’

मिलिंद देवड़ा ने आज ही मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है उन्होंने इस्तीफे के साथ पार्टी को सुझाव दिया था कि मुंबई में 3 सदस्यों की एक कमेटी बनाकर विधानसभा चुनाव की तैयारी करनी चाहिए जिस पर पूर्व मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आइडिया पार्टी को और भी बर्बाद करेगा.

सूत्रों के मुताबिक ऐसा माना जा रहा है कि मिलिंद देवड़ा मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे के बाद पार्टी में राष्ट्रीय स्तर पर काम कर सकते हैं. राहुल गांधी ने लोकसभा 2019 चुनाव से पहले संजय निरुपम की जगह मिलिंद देवड़ा को मुंबई कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया था. लेकिन महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से ठीक तीन महीने पहले उन्होंने पद से इस्तीफा दे दिया. बताया जा रहा है कि उनके राष्ट्रीय भूमिका में दिल्ली जाने की संभावना है.

मिलिंद देवड़ा के बाद कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी रविवार को पद से इस्तीफा दे दिया है. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. सिंधिया ने ट्वीट में कहा, “जनादेश का सम्मान करते हुए और नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए मैंने एआईसीसी जनरल सेक्रेटरी के पद से इस्तीफा दे दिया है. मैनें इस्तीफा राहुल गांधी को सौंप दिया है.”

ये भी पढ़ें- VIDEO: मिलिंद देवड़ा के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी राहुल गांधी को सौंपा इस्तीफा