Coronavirus: चीनी यात्री ने एयर इंडिया की फ्लाइट में की उल्टी, वायरस के डर से आइसोलेटेड वार्ड में भर्ती

पुणे म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (PMC) के अधिकारियों ने बताया कि यात्री एयर इंडिया की फ्लाइट से दिल्ली से पुणे जा रहा थे. पुणे में विमान के लैंड करते ही उस यात्री को नायडू अस्पताल में भर्ती कराया गया.
Coronavirus Chinese passenger vomits in Air India flight, Coronavirus: चीनी यात्री ने एयर इंडिया की फ्लाइट में की उल्टी, वायरस के डर से आइसोलेटेड वार्ड में भर्ती

चीन में फैले जानलेवा कोरोना वायरस का डर दुनिया भर के देशों में बरकरार है. कोरोना वायरस से चीन में अब तक 717 लोगों की मौत हो गई है. केरल में भी कोरोना के तीन मामले सामने आए हैं. इस बीच पुणे में शुक्रवार को एक चीनी यात्री ने एयर इंडिया की फ्लाइट में उल्टी कर दी, जिसेक बाद विमान में मौजूद यात्री घबरा गए.

जैसे ही फ्लाइट पुणे में लैंड हुई, तो अनन-फनन में चीनी यात्री को कोरोना वायरस से संक्रमित होने के शक से तुरंत आइसोलेट किया गया. इसके बाद उसे नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया.

पुणे म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (PMC) के अधिकारियों ने बताया कि यात्री एयर इंडिया की फ्लाइट से दिल्ली से पुणे जा रहा था. पुणे में विमान के लैंड करते ही उस यात्री को नायडू अस्पताल में भर्ती कराया गया. साथ ही उसके ब्लड और सलाइवा का सैंपल भी NIV में जांच के लिए भेज दिया है.

अमेरिका ने की 715 करोड़ रुपए की मदद की पेशकेश

न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक अमेरिका ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए चीन सहित दूसरे देशों को 100 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी 715 करोड़ रुपए की मदद की पेशकश की है.

वहीं अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने अपने एक बयान में कहा कि हम पूरी दुनिया से अपील करते हैं कि वे भी हमारे साथ कदम से कदम मिलाकर काम करें ताकि हम इस बढ़ते खतरे पर जल्द से जल्द काबू पा सकेंगे.

भारतीय महिला टीम नहीं खेलेगी बैडमिंटन चैम्पियनशिप

कोरोना वायरस का खौफ दुनिया भर में देखा जा सकता है. वहीं इससे पहले भारतीय महिला टीम ने कोरोना वायरस के कारण सोमवार से शुरू हो रही बैडमिंटन एशियाई चैम्पियनशिप से अपना नाम वापस ले लिया. पुरुष टीम हालांकि इस टूर्नामेंट में खेलेगी और रविवार को मनीला, फिलीपींस के लिए रवाना होगी जहां यह टूर्नामेंट खेला जाना है. भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) के सचिव अजय कुमार सिंघानिया ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी थी.

ये भी पढ़ें:

Coronavirus का खौफ, भारतीय महिला टीम ने एशियन बैडमिंटन चैंपियनशिप से नाम वापस लिया

Related Posts