Coronavirus: घर लौटने का संघर्ष… पुलिस ने दो ट्रकों से निकाले 300 मजदूर

कोरोना वायरस (Coronavirus) जैसी वैश्विक महामारी के चलते देश में 21 दिन का लॉकडाउन (Lockdown) लगा है. वहीं काम के सिलसिले में घर से दूर दूसरे राज्यों में रहने वाले मजदूर काफी हताश हैं और वापस घर लौटने का जरिया ढूंढ रहे हैं.
Police caught 300 daily wagers, Coronavirus: घर लौटने का संघर्ष… पुलिस ने दो ट्रकों से निकाले 300 मजदूर

महाराष्ट्र पुलिस ने गुरुवार को चेकिंग के दौरान 300 माइग्रेंट वर्कर्स को दो कंटेनर ट्रकों के अंदर पाया. यह दोनों ट्रक तेलंगाना से राजस्थान कुछ सामान लेकर जा रहे थे. यह देखकर अधिकारी भी हैरान हो गए कि इन लोगों ने घर जाने के लिए इतना खतरनाक तरीका चुना, जबकि लोगों को सलाह दी जा रहा है कि कोरोना वायरस बहुत ही खतरनाक है. लोगों को एक मीटर की दूरी बनाकर रखने के लिए कहा जा रहा है और ऐसे में ये लोग एक ट्रक में भरे हुए थे.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

कोरोना वायरस जैसी वैश्विक महामारी के चलते देश में 21 दिन का लॉकडाउन लगा है. वहीं काम के सिलसिले में घर से दूर दूसरे राज्यों में रहने वाले मजदूर काफी हताश हैं और वापस घर लौटने का जरिया ढूंढ रहे हैं. पुलिस और राजस्व विभाग के अधिकारियों के एक दल ने बॉर्डर डिस्ट्रिक्ट यवतमाल में पर निरीक्षण के लिए तेलंगाना से आ रहे दो कंटेनर ट्रकों को रोका.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

रिपोर्ट के अनुसार, एक अधिकारी ने कहा कि जब ड्राइवर से कुछ सवाल किए गए तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया, जिससे कुछ गड़बड़ होने का अंदाजा लगा. इसके बाद ट्रकों की चेकिंग की गई तो उनके अंदर 300 दिहाड़ी मजदूर मिले. उनमें से कुछ लोगों का कहना था कि वो लोग अपने होम स्टेट राज्स्ठान जाना चाहते हैं और उनके बाकि किसी से कोई लेना देना नहीं है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

अधिकारियों ने ट्रक के ड्राइवर्स पर कड़ी कार्रवाई की बात कही, लेकिन अधिकारियों को समझ नहीं आ कि वो मजदूरों का क्या करें. उन्होंने कहा कि हमें नहीं पता कि उनके साथ क्या करना है. उन्हें जिंदा रहने के लिए घर जाने की जरूरत है. हम जल्द ही इस पर कोई निर्णय लेंगे.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts