Mumbai: धारावी में मिले पहले कोरोना पॉजिटिव की टेस्‍ट रिपोर्ट आने के कुछ घंटे बाद ही मौत

धारावी में कोरोना (Coronavirus) की वजह से जान गंवाने वाले इस शख्‍स की कोई ट्रैवल हिस्‍ट्री नहीं है. यह बेहद चिंताजनक बात है. ऐसे में स्‍थानीय पुलिस-प्रशासन से ये पता लगाने में जुटा है, ये शख्‍स आखिर कैसे कोरोना संक्रमित हुआ.

मुंबई स्थित दुनिया के सबसे बड़े स्‍लम एरिया धारावी से सामने आए कोरोना वायरस (Coronavirus) के पहले केस में मरीज की मौत हो गई है.  यहां 56 साल के एक शख्‍स का टेस्‍ट कराया था, उसकी रिपोर्ट पॉजिटव आई थी. रिपोर्ट आने के कुछ घंटे बाद ही इस शख्स की मौत हो गई. इस व्यक्ति के परिवार को भी निगरानी में रखा गया है.

  • 23 मार्च को मरीज को बुखार और तकलीफ हुई
  • 26 मार्च को सियोन हॉस्पिटल ले जाया गया
  • 29 मार्च को सियोन हॉस्पिटल में मरीज को एडमिट किया
  • 1 अप्रैल को मरीज की रिपोर्ट कोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई
  • 1 अप्रैल को रिपोर्ट आने के बाद मौत हो गई.

कोरोना (COVID-19) से संक्रमित शख्‍स के परिवार में 7 से 8 लोग रहते हैं. हालांकि, परिवार के किसी अन्‍य सदस्‍य में अभी तक कोरोना के लक्षण नहीं मिले हैं.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

धारावी में कोरोना पॉजिटिव पाए इस शख्‍स की कोई ट्रैवल हिस्‍ट्री नहीं है. यह बेहद चिंताजनक बात है. ऐसे में स्‍थानीय पुलिस-प्रशासन से ये पता लगाने में जुटा है, ये शख्‍स आखिर कैसे कोरोना संक्रमित हुआ. फिलहाल कोरोना पॉजिटिव पाए गए शख्‍स का इलाज मुंबई के सायन अस्पताल में चल रहा है.

बता दें मुंबई में कोरोना वायरस के कारण 75 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई. महाराष्ट्र में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 12 हो गई है. मंगलवार रात से 19 कोरोनावायरस पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. राज्य में इसके कुल 321 मामले हो गए. स्वास्थ्य अधिकारियों ने बुधवार को इसकी जानकारी दी. 50 वर्षीय व्यक्ति की पालघर के एक सरकारी अस्पताल में मृत्यु हो गई, जबकि 75 वर्षीय व्यक्ति का मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया.

नए रोगियों में 16 मुंबई से, 2 पुणे से, और एक बुलढाना से है. पिछले 36 घंटों में मामलों में सबसे अधिक वृद्धि हुई है जो 220 से बढ़कर 321 हो गए हैं.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts