Cyclone Nisarga: मुंबई एयरपोर्ट पर आएंगी सिर्फ 8 उड़ान, आठ ट्रेनों के रूट और टाइमिंग में भी बदलाव

चक्रवात निसर्ग (Cyclone Nisarga) के मद्देनजर इंडिगो (Indigo Airlines) ने मुंबई (Mumbai) के लिए 17 उड़ानों को रद्द कर दिया है. अब वह बुधवार को सिर्फ 3 उड़ानों का ही संचालन करेगा.
Cyclone Nisarga Only 12 flights Arrives to Mumbai airport, Cyclone Nisarga: मुंबई एयरपोर्ट पर आएंगी सिर्फ 8 उड़ान, आठ ट्रेनों के रूट और टाइमिंग में भी बदलाव

कोरोनावायरस (Coronavirus) से सबसे ज्यादा जूझने वाले दो राज्य महाराष्ट्र (Maharashtra) और गुजरात (Gujarat) इस वक्त चक्रवात तूफान निसर्ग (Cyclone Nisarga) के खतरे की बीच हैं. निसर्ग तूफान से मुंबई (Mumbai) के सबसे ज्यादा प्रभावित होने का अनुमान है. इसी के चलते देश की आर्थिक राजधानी में हवाई और रेल यातायात में कई बड़े बदलाव किए गए हैं.

हालांकि कोरोना के कारण हवाई और रेल सफर देश में पूरी तरह से शुरू नहीं हुआ है, लेकिन कुछ शहरों के लिए घरेलू उड़ान (Domestic Flights) और स्पेशल ट्रेनें (Special Train) शुरू की गई थीं. इन शहरों में मुंबई भी शामिल है.

सेंट्रल रेलवे ने की कई ट्रेन रीशेड्यूल और डायवर्ट

मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के पीआर विभाग ने मंगलवार देर बताया कि चक्रवात तूफान निसर्ग को देखते हुए मध्य रेलवे (Central Railway) ने 3 जून (बुधवार) को मुंबई से रवाना होने वाली 5 स्पेशल ट्रेनों को रीशेड्यूल कर दिया है और 3 जून (बुधवार) को मुंबई में आने वाली 3 स्पेशल ट्रेन को डायवर्ट किया है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

मुंबई एयरपोर्ट पर आएंगी सिर्फ 8 फ्लाइट्स

साइक्लोन निसर्ग के कारण मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के प्रबंधन ने फैसला किया है कि बुधवार को मुंबई एयरपोर्ट पर केवल 8 फ्लाइट्स ही आएंगी जबकि मुंबई से सिर्फ 11 उड़ान ही रवाना होंगी. सिर्फ 5 एयरलाइंस ही इन 19 उड़ानों का संचालन करेंगी. जिसमें एयर एशिया इंडिया, एयर इंडिया, इंडिगो, गो-एयर और स्पाइसजेट शामिल हैं. इसके अलावा एयरपोर्ट पर सभी उड़ानें कैंसिल कर दी गई हैं.

इंडिगो ने रद्द की 17 उड़ान

वहीं इससे पहले तूफान के मद्देनजर इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Airlines) ने मुंबई के लिए 17 उड़ानों को रद्द कर दिया था. अब वह बुधवार को सिर्फ 3 उड़ानों का ही संचालन करेगा.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts