BJP नेता फडणवीस ने तबलीगी जमातियों को बताया ‘मानव बम’, कहा- इनका इलाज जरूरी

तबलीगी जमात (Tablighi Jammat) में शामिल होने वाले लोगों के विभिन्न राज्यों में फैल जाने से कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामलों में तेजी से वृद्धि हुई है. महाराष्ट्र में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 1100 को पार कर चुका है और करीब 72 लोगों की मौत हो चुकी है.
Tablighi Jamaat like human bomb, BJP नेता फडणवीस ने तबलीगी जमातियों को बताया ‘मानव बम’, कहा- इनका इलाज जरूरी

भाजपा (BJP) के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने पिछले महीने दिल्ली निजामुद्दीन मरकज (Delhi Nizamuddin Markaz) में आयोजित होने वाले तबलीगी जमात (Tabligi Jamaat) में शामिल होने वाले लोगों को एक बड़ी आबादी में संक्रमण फैलाने वाला ‘मानव बम’ करार दिया. फडणवीस ने मरकज में शामिल होने वाले लोगों का पता लगाने और उनकी जांच करवाने की अपील की है.

महाराष्ट्र (Maharashtra) के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshiyari) से एक मुलाकात के बाद जारी वीडियो संदेश में उन्होंने कहा, “नई दिल्ली के निजामुद्दीन में आयोजित धार्मिक कार्यक्रम में कोरोना वायरस (CoronaVirus) से संक्रमित होकर आए लोग ‘मानव बम’ की तरह हैं. वे एक बड़ी आबादी को संक्रमित कर सकते हैं.” उन्होंने कहा, “यह बहुत जरूरी है कि इन लोगों का पता लगाया जाए और इनका इलाज किया जाए.”

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

आंकड़ों के अनुसार, तबलीगी जमात में शामिल होने वाले लोगों के विभिन्न राज्यों में फैल जाने से कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से वृद्धि हुई है. महाराष्ट्र में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 1100 को पार कर चुका है और करीब 72 लोगों की मौत हो चुकी है.

इन आंकड़ों के साथ महाराष्ट्र पूरे देश में सबसे ज्यादा कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों वाला राज्य बन चुका है. इसमें भी राज्य की राजधानी मुंबई (Mumbai) में ही कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 700 है और करीब 40 लोगों की मौत हो चुकी है.

मुंबई की झुग्गी-झोपड़ी वाले इलाकों में तबलीगी जमात के कनेक्शन के चलते संक्रमण में वृद्धि हुई है, जिससे एक बड़ी आबादी के लिए खतरा बढ़ गया है. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई में 90 फीसदी कोरोना संक्रमित लोगों का कनेक्शन तबलीगी जमातियों से पाया गया है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts