एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा का महाराष्ट्र पुलिस से इस्तीफा, अब करेंगे चुनाव की तैयारी!

मुंबई माफिया के खात्मे में शामिल रहे प्रदीप शर्मा ने पुलिस की नौकरी छोड़ दी है. कयास लग रहे हैं कि अब वो राजनीति की राह पकड़ेंगे.

एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा अब पुलिस की नौकरी छोड़ सियासत की राह पर चलने को तैयार हैं. जानकारी मिली है कि उन्होंने महाराष्ट्र पुलिस सेवा से इस्तीफा सौंप दिया है. फिलहाल वो पुणे क्राइम ब्रांच में तैनात थे. पुलिस में उन्होंने 1983 से नौकरी शुरू की थी.

प्रदीप के नाम 100 से ज्यादा एनकाउंटर हैं. उनकी छवि एनकाउंटर स्पेशलिस्ट की रही है. कुछ सालों तक वो निलंबित भी रहे थे लेकिन हाल ही में फिर से उन्हें बहाल किया गया था. उन्हें ये निलंबन 2008 में तब झेलना पड़ा था जब कथित गैंगस्टर लखन भैया के फेक एनकाउंटर में उनका नाम आया. 13 पुलिसवालों के अलावा उनकी भी गिरफ्तारी की गई थी. बाद में अदालत से वो बरी किए गए और 2013 में सेवा में लौटे.

police, एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा का महाराष्ट्र पुलिस से इस्तीफा, अब करेंगे चुनाव की तैयारी!
फाइल फोटो- लखन भैया

हालांकि कांग्रेस-एनसीपी की तत्कालीन सरकार उन्हें दोबारा तैनाती देने की इच्छुक नहीं दिखी थी मगर तब प्रदीप शर्मा ने राजनीति में जाने की बातें कही थीं. इसके बाद उनकी बहाली हुई लेकिन अब उन्होंने इस्तीफा दे दिया है और अब कयास लग रहे हैं कि वो सियासत में ही जाएंगे. जानकारों की मानें तो प्रदीप महाराष्ट्र में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में शिवसेना के टिकट पर किस्मत आज़मा सकते हैं.

प्रदीप उन पुलिस अफसरों में शामिल रहे हैं जिन्हें नब्बे के दशक में शहर से अंडरवर्ल्ड गतिविधियों के खात्मे का ज़िम्मा सौंपा गया था. इसके बाद वो 300 से ज्यादा गैंगस्टर्स के सफाये में शामिल रहे. उनके कारनामों से प्रेरित कई फिल्मकारों ने फिल्म भी बनाई