मुंबई: बिल्डिंग में आग लगने से 1 की मौत, 14 लोग सुरक्षित

इस घटना से स्थानीय लोगों और पर्यटकों को तनाव में देखते हुए पुलिस ने एतियातन व्यस्त मेवेदर रोड को बंद कर दिया.

मुंबई: रविवार की दोपहर को मुंबई में चार मंजिला एक बिल्डिंग में आग लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 14 लोगों को बचाया गया. इनमें से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है. बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) आपदा नियंत्रण इकाई के अनुसार, कोलाबा क्षेत्र में प्रतिष्ठित होटल ताज महल के पीछे चर्चिल चेम्बर्स के तीसरे माले में दोपहर 12.20 बजे आग लगने की घटना सामने आई.

फायरब्रिगेड की टीमें गाड़ियों के साथ तुरंत मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश की. फंसे हुए 14 निवासियों को सुरक्षित बचाया गया.

mumbai fire, मुंबई: बिल्डिंग में आग लगने से 1 की मौत, 14 लोग सुरक्षित

हादसे में घायल हुए 54 वर्षीय व्यक्ति श्याम अय्यर को जीटी अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया. वहीं घटना में घायल हुए 50 वर्षीय व्यक्ति यूसुफ पूनमवाला को इलाज के लिए बंबई अस्पताल में भर्ती कराया गया है. साथ ही शरीर के अंदर जहरीले धुएं चले जाने के बाद पांच लोगों को प्राथमिक उपचार देने के बाद छुट्टी दे दी गई.

मांडवी फायरब्रिगेड के एक कर्मी भीरमल संतोष पाटिल का आग बुझाने के दौरान दम घुटा, जिसके बाद उन्हें एम्बुलेंस में चिकित्सा सहायता दी गई.

mumbai fire, मुंबई: बिल्डिंग में आग लगने से 1 की मौत, 14 लोग सुरक्षित

तीन घंटे के बाद आग पर काबू पा लिया गया. इस घटना से स्थानीय लोगों और पर्यटकों को तनाव में देखते हुए पुलिस ने एतियातन व्यस्त मेवेदर रोड को बंद कर दिया.

ये भी पढ़ें- अपराधियों पर मेहरबान पटना पुलिस, चोरी के आरोपियों को रिश्वत लेकर छोड़ा