‘पलट के आऊंगी, शाखों पे खुशबुएं लेकर’, पति की कुर्सी जाने पर बोलीं अमृता फडणवीस

अमृता के इस ट्वीट का मतलब है अभी सब खत्म नहीं हुआ है. अभी मौसम खराब है, लेकिन जब ठीक होगा तो फिर वापसी होगी.
Devendra fadnavis wife amruta, ‘पलट के आऊंगी, शाखों पे खुशबुएं लेकर’, पति की कुर्सी जाने पर बोलीं अमृता फडणवीस

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर चल रहे घमासान के बीच देवेंद्र फडणवीस ने चार दिन बाद यानि रविवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस एक बहुत ही शानदार ट्वीट कर मीडिया की सुर्खियों में छा गई हैं.

पति की कुर्सी जाने पर अमृता ने अपने ट्विटर पर लिखा, “पलट के आऊंगी शाखों पे खुशबुएं लेकर, खिज़ां की ज़द में हूं मौसम जरा बदलने दे.” अमृता के इस ट्वीट का मतलब है अभी सब खत्म नहीं हुआ है. अभी मौसम खराब है, लेकिन जब ठीक होगा तो फिर वापसी होगी.

इसके साथ ही पेशे से सिंगर अमृता ने लिखा, “वहिनी के रूप में यादगार पांच साल देने के लिए महाराष्ट्र आपका शुक्रिया. आपके द्वारा दिया गया प्यार मुझे हमेशा याद रहेगा. अपनी सर्वोत्तम क्षमताओं के साथ मैंने अपनी भूमिका निभाने की कोशिश की. इच्छा सिर्फ इतनी थी कि हमेशा आपकी सेवा कर सकारात्मक बदलाव ला पाऊं.”

महाराष्ट्र (Maharashtra) की सियासत में आया भूचाल अब ख़त्म होता दिख रहा है. लेकिन लगभग एक महीने के इस सफर में राजनीति के कई रंग देखने को मिले. इन सब के बीच शनिवार सुबह जो कुछ हुआ वो महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजनीति के लिए सबक है या कलंक, यह तो आने वाली पीढ़ी तय करेगी. लेकिन इस दौरान देवेंद्र फडणवीस की छवि काफी धुमिल हुई.

देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) इससे पहले 5 साल और 12 दिनों के लिए बीजेपी-शिवसेना के नेतृत्व में महाराष्ट्र के सीएम रहे. उनका पूरा कार्यकाल बेदाग़ रहा.

फडणवीस ने महज़ 47 साल की उम्र में मुख्यमंत्री बनकर राज्य के सबसे कम उम्र के मुख्यमंत्री होने का इतिहास अपने नाम कर लिया.

ब्राह्मण वर्ग का प्रतिनिधित्व करने वाले देवेंद्र गंगाधर फडणवीस पर पार्टी के भरोसे की वजह भी बेदाग़ और युवा जोश से भरी सियासी यात्रा रही. हालांकि वो सीएम बनने से पहले महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष रह चुके थे. इसलिए उनकी प्रशासनिक कुशलता से पार्टी पूरी तरह अवगत थी. संघ से जुड़ाव की वजह से वो निजी जीवन में भी अनुशासित रहे.

 

ये भी पढ़ें-   Maharashtra Crisis : कैसे Twitter के बदले WhatsApp बना न्‍यूज का जरिया

‘Pawar’ गेम में हार गए देवेंद्र फडणवीस लेकिन महाराष्‍ट्र में तीन दशक के सबसे बेदाग सीएम

Related Posts