महाराष्ट्र: चार विधायक समेत कांग्रेस-NCP के कई नेता BJP में हुए शामिल

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि कई नेता बीजेपी में आ रहे हैं और ऐसी चर्चा है कि हम सिर्फ अपने नेताओं को ही चुनाव लड़ाना चाहते हैं, जबकि...


नई दिल्ली: महाराष्ट्र में कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस-एनसीपी के कई नेता भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, एनसीपी के तीन और कांग्रेस का एक विधायक बीजेपी में शामिल हुआ है. इसके साथ ही कांग्रेस-एनसीपी के 52 पार्षदों ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया है.

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार को एनसीपी नेता रहे मधुकर पिचाड, उनके बेटे वैभव, शिवेंद्र राजे भोसले, संदीप नाईक, कालिदास कोलंबकर, चित्रा वाघ, सागर नाईक को बीजेपी की सदस्यता दिलाई.

वडाला (मुंबई) विधानसभा सीट से कांग्रेस के विधायक कालिदास कोलंबकर और एनसीपी के वैभव पिचाड (अकोले) और शिवेंद्र राजे भोसले (सातारा) ने अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष हरिभाऊ बागड़े को सौंप दिया है. साथ ही नवी मुंबई में एनसीपी का दिग्गज चेहरा पूर्व मंत्री गणेश नाईक, 52 म्यूनिसिपल कॉर्पोरेटर और अन्य पार्टी कार्यकर्ता पार्टी छोड़ने की तैयारी कर रहे हैं.


‘बीजेपी कोई धर्मशाला नहीं’
ये सभी नेता बुधवार को अपने समर्थकों के साथ सीएम फडणवीस की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए. इस मौके पर सीएम ने कहा कि हम किसी को बलात बीजेपी ज्वॉइन कराना नहीं चाहते बल्कि कई नेता बीजेपी में आना चाहते हैं लेकिन बीजेपी कोई धर्मशाला नहीं है.

उन्होंने कहा कि ‘कई नेता बीजेपी में आ रहे हैं और ऐसी चर्चा है कि हम सिर्फ अपने नेताओं को ही चुनाव लड़ाना चाहते हैं. जबकि मैं साफ कर देना चाहता हूं कि बीजेपी, शिवसेना और हमारे सभी सहयोगी एक साथ विधानसभा चुनाव लड़ेंगे.’

इससे कुछ दिन पहले ही मुंबई में एनसीपी के अध्यक्ष सचिन अहीर ने शिवसेना का दामन थामा था. ऐसा कहा जा रहा है कि विधानसभा चुनाव के नजदीक आने के साथ ही कई विपक्षी पार्टियों के कई विधायक और नेता बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें-

मुस्लिम डिलिवरी मैन देख जोमैटो ऑर्डर कैंसिल करने वाला अब बंद करेगा इन चीजों का इस्तेमाल!

CCD फाउंडर वीजी सिद्धार्थ का शव नदी से बरामद, सोमवार शाम से थे लापता

राजस्थान: मॉब लिंचिंग रोकने के लिए कांग्रेस बनाएगी कानून, देखने वाली भीड़ को भी होगी सजा