उद्धव ठाकरे के इस मंत्री पर शपथ ग्रहण समारोह में क्यों भड़के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी?

महाराष्ट्र में 26 कैबिनेट और 10 राज्य मंत्रियों ने शपथ ली है. वहीं NCP नेता अजित पवार दोबारा उप-मुख्यमंत्री बनाए गए हैं.
governor angry on maharashtra minister, उद्धव ठाकरे के इस मंत्री पर शपथ ग्रहण समारोह में क्यों भड़के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी?

महाराष्ट्र में शपथ ग्रहण समारोह में राज्यापाल भगत सिंह कोश्यारी मंत्री पद की शपथ ले रहे कांग्रेस नेता केसी पाडवी पर खूब भड़के. दरअसल केसी पाडवी ने शपथ पत्र में जो लिखा था उसके अलावा अपनी तरफ से कुछ और भी जोड़ दिया था. जिसपर राज्यपाल काफी नाराज हुए.

राज्यपाल ने बीच शपथ में बड़े ही गुस्से के साथ केसी पडवी को रोका और उन्हें दोबारा शपथ पढ़ने के लिए कहा. इसपर केसी पडवी ने अपनी सफाई में कुछ बोला, जिसके जवाब में राज्यपाल ने कहा “जो शपथ पत्र में लिखा है वही पढ़ें.”

उन्होंने आगे कहा “आपके बड़े नेता शरद पवार और मल्लिकार्जुन खड़गे बैठे हैं. अगर वह कहेंगे तो मैं नहीं कहूंगा, लेकिन मैं इसे नहीं मानूंगा.” हालांकि राज्यपाल की नाराजगी के बाद पाडवी ने दोबारा शपथ ली.

बता दें कि महाराष्ट्र में 26 कैबिनेट और 10 राज्य मंत्रियों ने शपथ ली है. वहीं NCP नेता अजित पवार दोबारा उप-मुख्यमंत्री बनाए गए हैं. इसके साथ ही वर्ली से शिवसेना विधायक आदित्य ठाकरे ने भी कैबिनेट मंत्री की शपथ ली है. ठाकरे परिवार में चुनाव लड़ने वाले आदित्य पहले सदस्य हैं.

ये भी पढ़ें: अजित पवार दूसरी बार बने महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम, देखें किस-किस ने ली मंत्री पद की शपथ

Related Posts