Maharashtra, राजस्थान, बिहार के कई शहरों में भारी बारिश का अलर्ट, मुंबई में हाईटाइड्स

हाईटाइड की संभावना के चलते ऐहतियात के तौर पर BMC ने नेवी और NDRF की टीम को अलर्ट पर रखा है, इसके अलावा ठाणे और रायगढ़ जिले में भी 24 घंटों में भारी बारिश की संभावना है.
Heavy rain Mumbai, Maharashtra, राजस्थान, बिहार के कई शहरों में भारी बारिश का अलर्ट, मुंबई में हाईटाइड्स

भारी बारिश के साथ ही मुंबई एयरपोर्ट के पास मीठी नदी का जलस्तर बढ़ गया है. इससे पहले मौसम विभाग ने मुंबई समेत महाराष्ट्र के कई शहरों में भारी बारिश की संभावना जताई थी. जिसके बाद राज्य में अलर्ट भी जारी किया गया था. मौसम विभाग के ने मुंबई में हाईटाइड का भी अनुमान जताया गया था, जिसका असर भी दिखाई दे रहा है. एहतियात के तौर पर BMC ने मौसम के चलते नेवी और NDRF की टीम को अलर्ट पर रखा है. अगले 24- से 48 घंटे शहर में भारी बारिश का अनुमान जताया गया है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

इसके अलावा ठाणे और रायगढ़ जिले में भी 24 घंटों में भारी बारिश की संभावना है. साथ ही उत्तर प्रदेश के बिजनौर, मेरठ, संभल, चंदौसी, नरौरा, सहसवान में भी तेज बारिश की संभावना जताई गई है, IMD के मुताबिक यहां बिजली कड़के के साथ ही बारिश हो सकती है.

राजस्थान और बिहार के लिए भी अलर्ट

मौसम विभाग ने राजस्थान के कई जिलों में भी बारिश की संभावना जताई है. अलवर, बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, बूंदी, भरतपुर, चित्तौड़गढ़, धोलपुर, जयपुर में बारिश हो सकती है. राज्य में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना भी जताई गई है.

वहीं बिहार (Bihar) के लिए भी मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. बिहार में आकाशीय बिजली गिरने को लेकर पटना, वैशाली, सारण, भोजपुर, सीवान, अरवल, बक्सर समेत 14 जिलों में अलर्ट जारी किया गया है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts