Coronavirus: मुंबई में नहीं सजेगा लालबाग के राजा का पंडाल, मंडल CM राहत कोष में देगा 25 लाख रुपए

लालबाग मंडल (Lalbagh Mandal) के सचिव सुधीर सालवी ने कहा कि लालबाग सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडल का निर्णय है कि वो इस साल मूर्ति की स्थापना नही करेंगे, यहां तक कि 4 फुट की भी मूर्ति नही बैठाएंगे.
Lalbaugcha mandal decide not to celebrate ganeshotsav due to COVID 19, Coronavirus: मुंबई में नहीं सजेगा लालबाग के राजा का पंडाल, मंडल CM राहत कोष में देगा 25 लाख रुपए

देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य में इस बार गणेशोत्सव पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. अब मुंबई के लालबाग गणेशोत्सव मंडल ने COVID19 महामारी की राज्य में स्थिति को देखते हुए मूर्ति विसर्जित नहीं करने का फैसला किया है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

मंडल ने इसकी जगह कोरोनावायरस से लड़ाई में मदद के लिए प्लाज्मा दान शिविर स्थापित करने की योजना बनाई है. लालबाग मंडल के सचिव सुधीर सालवी ने कहा कि लालबाग सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडल का निर्णय है कि वो इस साल मूर्ति की स्थापना नही करेंगे, यहां तक कि 4 फुट की भी मूर्ति नही बैठाएंगे. इसके साथ ही 11 दिन तक KEM अस्पताल के साथ मिलकर रक्तदान और प्लाज्मा दान का शिविर लगाया जाएगा.

सीएम राहत कोष में दान करेंगे 25 लाख रुपए

उन्होंने कहा कि इसके साथ ही कोरोनावायरस संक्रमण की लड़ाई के लिए 25 लाख का चेक मुख्यमंत्री राहत कोष में दान देंगे. गलवान घाटी में शहीद हुए 20 जवानों की पत्नी और उनकी माता का सत्कार किया जाएगा.

इससे पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्दव ठाकरे से सभी गणेश मंडलों को जारी एक आदेश में कहा था कि इस बार गणेशोत्सव को पूरे जोर-शोर से हर साल की तरह न मनाया जाए, क्योंकि इसकी वजह से भारी संख्या में लोग इकट्ठा होते हैं.

राज्य के मुख्यमंत्री ने अपने आदेश में मूर्ति की लंबाई को कम करने का भी जिक्र किया था. सीएम ने कहा था कि इस बार मूर्ति की लंबाई को 4 फीट से ज्यादा का न रखा जाए.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts