मोदी ने कहा- कांग्रेस की गाली मेरे लिए गहने की तरह

मोदी ने कहा कि वह वर्धा की पवित्र भूमि पर आकर सम्मानित महसूस कर रहे हैं, जिसकी महात्मा गांधी, आचार्य विनोबा भावे, बाबा आमटे व अन्य ने शोभा बढ़ाई है.

वर्धा (महाराष्ट्र): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि उन्हें ‘शौचालयों का चौकीदार’ होने पर ‘गर्व’ है. उन्होंने कहा कि ‘कांग्रेस की गाली उनके लिए गहने की तरह है.’

कांग्रेस के एक नेता की कथित टिप्पणी में उनकी तुलना शौचालय के चौकीदार के साथ किए जाने का जिक्र करते हुए मोदी ने इससे राजनीतिक फायदा लेने की कोशिश की. उन्होंने दावा किया कि वह लाखों महिलाओं के स्वाभिमान और गरिमा के संरक्षक हैं, जो अपने घरों में शौचालय नहीं होने से शर्मिदगी का सामना करतीं थीं.

मोदी ने महाराष्ट्र में यहां से बीजेपी के चुनाव प्रचार की शुरुआत करते हुए कहा कि मुझे करोड़ों महिलाओं की इज्जत का संरक्षक बन कर खुशी व गर्व है, जिन्हें सूर्योदय से पहले शौचालय के लिए बाहर जाना पड़ता है और इसके लिए फिर शाम होने तक इंतजार करना पड़ता है.

उन्होंने कहा कि मेरा अपमान करके कांग्रेस ने सफाई कार्यकर्ताओं का अपमान किया है जो दशकों से शौचालयों को साफ करने का श्रम कर रहे हैं. यह उनके लिए हंसी का विषय हो सकता है, लेकिन मैं इसके बारे में पूरी तरह से गंभीर हूं.

इस मौके पर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, रामदास अठावले व भाजपा के पूर्वी महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र से लोकसभा उम्मीदवार मौजूद रहे.