महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव के लिए BJP की चौथी लिस्‍ट, एकनाथ खडसे की जगह बेटी को टिकट

इतना ही नहीं महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मिनिस्टर विनोद तावड़े और प्रकाश मेहता का भी टिकट काटा गया है.
BJP 4th List, महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव के लिए BJP की चौथी लिस्‍ट, एकनाथ खडसे की जगह बेटी को टिकट

महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसके लिए सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारी में जुट गई हैं. राज्य की सत्ताधारी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है.

बीजेपी ने कोलाबा से राहुल नार्वेकर, घाटकोपर ईस्ट से पराग शाह, बोरीवली से सुनील राणे, नासिक ईस्ट से राहुल ढिकले, कटोल से चरण सिंह ठाकुर, तुमसर से प्रदीप पडोले और मुकतईनगर से रोहिणी खडसे को चुनावी मैदान में उतारा है.

एकनाथ खडसे की जगह उनकी बेटी रोहिणी खडसे को टिकट दिया गया. कोलाबा से राजपुरोहित का भी टिकट काटा गया. उनकी जगह राहुल नार्वेकर चुनावी मैदान में हैं. इतना ही नहीं महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मिनिस्टर विनोद तावड़े और प्रकाश मेहता का भी टिकट काटा गया है.

1 अक्‍टूबर को बीजेपी ने 125 विधानसभा सीटों पर उम्‍मीदवारों के नाम का ऐलान किया था. मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस को एक बार फिर नागपुर साउथ वेस्ट सीट से मैदान में उतारा गया है. बीजेपी प्रदेश प्रमुख चंद्रकांत दादा पाटिल कोथरुड से चुनाव लड़ेंगे. वहीं अन्य लोगों में मनोहर भदाने ग्रामीण धुले और बीजेपी मंत्री पंकजा मुंडे परली से मैदान में हैं.

रविवार को हुई बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक में उम्मीदवारों के नामों को मंजूरी दी गई. सीईसी की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी जैसे बड़े नेता मौजूद रहे.

चुनाव आयोग ने नामांकन की आखिरी तिथि 4 अक्टूबर तय की गई है. 288 सदस्यों वाली महाराष्ट्र विधानसभा के लिए चुनाव 21 अक्टूबर को होना है. वहीं, परिणाम 24 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे.

 

ये भी पढ़ें-   VIDEO: कुत्‍ते पीछा ना कर सकें इसलिए छिड़का मिर्च पाउडर, जानें कैसे अंजाम दी गई 13 करोड़ की चोरी

CRPF की महिला कॉन्स्टेबल ने दिया ऐसा भाषण, खूब हो रहा वायरल

Related Posts