महाराष्ट्र चुनाव 2019: भारी बारिश में भीगते हुए शरद पवार ने कहा, ‘मुझसे एक गलती हुई’

जहां शरद पवार भाषण दे रहे थे वहां 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के अलावा लोकसभा उपचुनाव भी होना है.

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है, प्रचार का काम जोरों पर है. इसी क्रम में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी(NCP) के नेता शरद पवार ने पश्चिमी महाराष्ट्र के सतारा में जनसभा को भारी बारिश के बीच संबोधित किया. 21 अक्टूबर को यहां विधानसभा चुनाव के अलावा लोकसभा उपचुनाव भी होना है.

78 वर्षीय शरद पवार ने पूरी तरह भीगे हुए संक्षिप्त भाषण दिया. उन्होंने कहा कि इस साल की शुरुआत में हुए लोकसभा चुनाव में उन्होंने उम्मीदवारों के चयन में एक गलती की, जिसे सुधारने का इंतजार अब लोग कर रहे हैं.

एनसीपी ने लोकसभा चुनाव में सतारा से शिवाजी महाराज के वंशज उदयनराज भोसले को उम्मीदवार घोषित किया था. भोसले जीते भी लेकिन विधानसभा चुनाव से ठीक पहले वो पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए. अब यहीं से वो बीजेपी की तरफ से उपचुनाव लड़ रहे हैं. एनसीपी ने भोसले के खिलाफ श्रीनिवास पाटिल को उतारा है.

पवार ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा ’21 अक्टूबर को होने वाले चुनाव के लिए इंद्रदेव ने एनसीपी को आशीर्वाद दिया है और इस आशीर्वाद से सतारा जिला महाराष्ट्र में चमत्कार करेगा.’ उन्होंने कहा ‘जब कोई गलते करे तो उसे स्वीकार करना चाहिए. मैंने लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी का चयन करते समय एक गलती की. मैं इसे सार्वजनिक रूप से स्वीकार करता हूं. मुझे खुशी है कि गलती को सुधारने के लिए सतारा का हर युवा और बुजुर्ग 21 अक्टूबर की राह देख रहा है.’

शरद पवार के बारिश में खड़े होकर भाषण देने पर लोग सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें: