उद्धव सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को दिया 5 डे वर्किंग का तोहफा

महाराष्ट्र में सरकारी कर्मचारियों को अब तक रविवार के साथ दूसरे और चौथे शनिवार को छुट्टी दी जाती है. नए नियम लागू होने के बाद कर्मचारियों को हर शनिवार छुट्टी मिलेगी.
five-day working week, उद्धव सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को दिया 5 डे वर्किंग का तोहफा

महाराष्ट्र सरकार ने राज्य के सभी कर्मचारियों और अधिकारियों के लिए खास घोषणा की है. घोषणा के मुताबिक यहां के कर्मचारियों को अब हफ्ते में सिर्फ 5 दिन ही काम करना होगा.

महाराष्ट्र CM उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में हुई स्टेट कैबिनेट मीटिंग में फैसला किया गया है कि राज्य में सरकारी कर्मचारियों के लिए 5 वर्किंग डे का कांसेप्ट शुरू किया जाएगा. नए नियम इसी साल 29 फरवरी से लागू होंगे.

अब तक महाराष्ट्र में सरकारी कर्मचारियों को रविवार के साथ दूसरे और चौथे शनिवार को छुट्टी दी जाती है. नए नियम लागू होने के बाद कर्मचारियों को हर शनिवार छुट्टी मिलेगी. हालांकि छुट्टियां बढ़ने से काम प्रभावित न हो इसके लिए कर्मचारियों रोजाना ज्यादा काम करना होगा यानि कि सोमवार से शुक्रवार तक 45 मिनट एक्स्ट्रा काम करना होगा. नए नियम में इसमें इमरजेंसी सर्विस को नहीं जोड़ा गया है.

नए नियम को लेकर सरकार का कहना है कि इससे कर्मचारियों की अबसेंस पर रोक लगेगी और बेहतर परफोर्मेंस मिलेगी. राज्य सरकार के कर्मचारियों से काफी समय से 5 वर्किंग डेज की डिमांड कर रहे थे.

ये भी पढ़ें : 

हिसार से पाकिस्तान गया हाफिज का परिवार, जानें कब और कैसे शुरू किया नफरत का कारोबार

‘आतंकवादियों की गंगोत्री है देवबंद,’ गिरिराज सिंह ने दिया विवादित बयान

Related Posts