Maharashtra Government Formation:रात को पवार के घर पहुंचे उद्धव, अभी और चलेगा बैठकों का दौर

शिवसेना और एनसीपी-कांग्रेस के बीच दो फॉर्मूलों में से किसी एक के तहत सरकार बनाने की खबरों के बीच कांग्रेस पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि अभी कई दौर की बैठकें होंगी.
Maharashtra Government Formation, Maharashtra Government Formation:रात को पवार के घर पहुंचे उद्धव, अभी और चलेगा बैठकों का दौर

महाराष्ट्र में एक बार फिर सियासी हलचल तेज हो गई है. गुरुवार दोपहर शिवसेना के कांग्रेस-एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाने की खबर के बाद देर रात शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मिलने उनके घर पहुंच गए हैं. उनके साथ संजय राउत भी मौजूद हैं.

शरद पवार दिल्ली में थे, यहां उन्होंने कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. अब जैसे ही दिल्ली से मुंबई पहुंचे वैसे ही उद्धव ठाकरे उनसे मिलने उनके घर पहुंच गए. पवार और ठाकरे के बीच चल रही इस बैठक में सुप्रिया सुले भी मौजूद हैं.

मालूम हो कि कल यानी शुक्रवार को शिवसेना के विधायकों की भी मातोश्री में 10 बजे बैठक होनी है. वहीं कांग्रेस-एनसीपी की भी 11 बजे बी चव्हाण सेंटर पर बैठक तय है. कांग्रेस विधायक कल शाम 4 बजे विधान भवन में बैठक करने वाले हैं.

शिवसेना और एनसीपी-कांग्रेस के बीच दो फॉर्मूलों में से किसी एक के तहत सरकार बनाने की खबरों के बीच कांग्रेस पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि अभी कई दौर की बैठकें होंगी. उन्होंने कहा कि अपने सहयोगियों सेमिलने के बाद कल शिवसेना से आमने-सामने बैठ कर फाइनल बात करनी है.

उन्होंने ऑफ द रिकॉर्ड कहा कि सारे विधायक अलग-अलग जगह हैं, सब विधायकों के समर्थन में साइन लेने हैं इस प्रक्रिया में 2 दिन और लग सकतें हैं. इशारों-इशारों में उन्होंने बताया कि राज्यपाल के पास सोमवार को जाया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: शिवसेना ने मुख्यमंत्री पद के लिए नए नाम सुझाए, एनसीपी ने उद्धव पर दिया जोर

Related Posts