25 विमानों की लैंडिंग और टेक ऑफ के लिए तैयार महाराष्ट्र सरकार, एयरपोर्ट पर पूरी हुई तैयारियां

दरअसल केंद्र सरकार द्वारा एक बार फिर से घरेलू उड़ानों के संचालन की बात कहे जाने के बाद कई राज्यों की सरकारों ने इसके लिए समय की मांग की थी. महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी कुछ समय मांगा था.

Maharashtra government, 25 विमानों की लैंडिंग और टेक ऑफ के लिए तैयार महाराष्ट्र सरकार, एयरपोर्ट पर पूरी हुई तैयारियां

महाराष्ट्र में घरेलू उड़ानों को लेकर अब स्थिति साफ हो गई है. राज्य सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने कहा है कि महाराष्ट्र सरकार मुंबई में रोजाना घरेलू फ्लाइट्स के 25 टेक ऑफ और 25 लैंडिंग पर राजी हो गई है. उन्होंने कहा है कि धीरे-धीरे इनकी संख्या में बढोतरी की जाएगी.

मुंबई से 25 फ्लाइट डिपार्ट होंगी और 25 फ्लाइट हैं अलग-अलग जगहों से मुंबई आएंगी उसको लेकर एयरपोर्ट पर पूरी तैयारी कर ली गई है और अब सरकार की तरफ से जो असमंजस की स्थिति थी वह भी पूरी तरह से साफ हो गई है. सारी फ्लाइट्स अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से चलाई जाएंगी, जिसे टर्मिनल-2 कहा जाता है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

दरअसल केंद्र सरकार द्वारा एक बार फिर से घरेलू उड़ानों के संचालन की बात कहे जाने के बाद कई राज्यों की सरकारों ने इसके लिए समय की मांग की थी. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी कुछ समय मांगा था. उन्होंने मीडिया से बातचीत में बताया था कि उन्होंने नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी से बात की है और अनुरोध किया है कि हमें घरेलू उड़ानें फिर से शुरू करने और उसकी तैयारी के लिए कुछ समय दिया जाए.

हालांकि अब राज्य सरकार सीमित उड़ानों के संचालन के लिए राजी हो गई है. जल्द ही इससे जुड़ी गाइडलाइन भी जारी की जाएगी. मालूम हो कि देशभर में कोरोनावायरस ने तबाही मचाई हुई है और देश का सबसे संक्रमित राज्य महाराष्ट्र है. ऐसे में राज्य सरकार कुछ समय की मांग कर रही थी.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts