Exclusive: महाराष्ट्र में सरकार बनाने की जोड़-तोड़ के बीच सामने आई कांग्रेस के फिजूलखर्चों की लिस्ट

होटल में रहने वाले सभी विधायकों के लिए कांग्रेस ने काफी इंतज़ाम किए हैं. ये वही कांग्रेस है जो देश में आर्थिक मंदी की बात करती है, किसानों की कर्जमाफी की बात करती है.
maharashtra political crisis, Exclusive: महाराष्ट्र में सरकार बनाने की जोड़-तोड़ के बीच सामने आई कांग्रेस के फिजूलखर्चों की लिस्ट

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू होने के साथ, सभी दल अब फिर से सरकार बनाने की कोशिश कर रहे हैं. महाराष्ट्र में सरकार बनाने की जद्दोजहद के बीच कांग्रेस प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे ने सिर्फ होटल में रहने के लिए 48 हजार रुपए खर्च कर दिए. यह खर्च तो केवल तीन दिन के रूम रेंट का है. खाना और लग्जरी सुविधाओं का खर्च अलग है.

वहीं खर्च के मामले में प्रभारी के साथ-साथ विधायक भी कहां पीछे रहे हैं, विधायकों पर पिछले चार दिनों के भीतर लाखों रुपये खर्च किए गए हैं. बता दें कि महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगा हुआ है. वहीं राज्य में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस-एनसीपी और कांग्रेस के बीच जोड़-तोड़ शुरू है. इस क्रम में कांग्रेस अपने विधायकों को टूटने के डर से होटलों मे रख रही है.

हॉर्स-ट्रेडिंग से बचाने के लिए कांग्रेस ने महाराष्ट्र के कई विधायकों को राजस्थान के फाइव स्टार होटलों में ठहराया है, जहां पर उन्हें राजा-महाराजा वाली सुविधाएं दी जा रही हैं. इनमें से कुछ होटल ऐसे भी हैं जिनका किराया 1 लाख 20 हजार रुपये प्रतिदिन है.

होटल में रहने वाले सभी विधायकों के लिए कांग्रेस ने काफी इंतजाम किए हैं. सभी विधायकों पर लाखों रुपये खर्च हुए हैं. विधायकों पर कुल 23 लाख 12 हजार 194 रुपये के करीब केवल रहने का ही खर्चा हुआ है. टीवी 9 भारतवर्ष के पास सूत्र से होटल की एक्सल शीट मौजूद है. हांलाकि टीवी9 भारतवर्ष इस एक्सल शीट की पुष्ठि नहीं करता है.

वहीं विश्वसनीय सूत्र के हवाले से जानकारी मिली है कि महारष्ट्र कांग्रेस के प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे के तीन दिन रहने पर ही 48,000 रुपये खर्च हुए हैं. मालूम हो कि ये वही कांग्रेस है जो देश में आर्थिक मंदी और किसानों की कर्जमाफी की बात करती है. अब सवाल यह उठता है कि किसानों की कर्जमाफी की बात करने वाली कांग्रेस, सरकार बनाने के लिए फिजूलखर्ची करने से परहेज क्यों नहीं करती.

यहां फोटो में कांग्रेस पार्टी के विधायकों के खर्चों का ब्योरा है.

maharashtra political crisis, Exclusive: महाराष्ट्र में सरकार बनाने की जोड़-तोड़ के बीच सामने आई कांग्रेस के फिजूलखर्चों की लिस्ट
Khadge-expenditure

और पढ़ें- कांग्रेस अपने विधायकों को बचाने के लिए लुटा रही पैसे, इस राजस्‍थानी होटल का बिल जान उड़ जाएंगे होश

Related Posts