Maharashtra: महाविकास अघाड़ी सरकार पर खतरा? नवाब मलिक ने 12 विधायकों के बीजेपी में जाने को बताया अफवाह

महाराष्ट्र के 12 एनसीपी विधायकों के बीजेपी में जाने की चर्चा है. इसपर एनसीपी नेता नवाब मलिक (nawab malik) का बयान आया. उन्होंने इसे अफवाह बताया और कहा बीजेपी के लोग उनकी पार्टी में आना चाहते हैं.
ncp nawab malik on maharashtra politics, Maharashtra: महाविकास अघाड़ी सरकार पर खतरा? नवाब मलिक ने 12 विधायकों के बीजेपी में जाने को बताया अफवाह

राजस्थान के बाद क्या महाराष्ट्र में सियासी संकट के बादल मंडरा रहे हैं? महाराष्ट्र में नैशनल कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के 12 विधायकों के भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में जाने की बातें चल रही थीं, अब इसपर एनसीपी नेता नवाब मलिक की सफाई आई है. उन्होंने इसे पूरी तरह से अफवाह बताया. साथ ही कहा कि उल्टा पहले बीजेपी में शामिल हुए उनके विधायक अब वापस लौटना चाहते हैं.

नवाब मलिक ने लिखा कि कुछ लोग 12 एनसीपी विधायकों की बीजेपी में जाने की अफवाह फैला रहें है, यह बेबुनियाद और मनगढंत खबर है, उलटा चुनाव से पहले बीजेपी में गए विधायक एनसीपी में लौटने के लिए आतूर हैं लेकिन इस पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है जल्द फैसला कर जानकारी सार्वजनिक की जाएगी.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

नवाब मलिक पहले भी कर चुके हैं ऐसा दावा
एनसीपी नेता नवाब मलिक ने दिसंबर 2019 में भी यह बात कही थी कि कांग्रेस और एनसीपी से बीजेपी में गए नेता अब घर वापसी करना चाहते हैं. तब नवाब ने आरोप लगाय था कि बीजेपी ने छापों का डर दिखाया था तब ये विधायक उनके पाले में गए थे.

नाटकीय ढंग से बनी थी महाराष्ट्र की सरकार
महाराष्ट्र में अक्टूबर 2019 में विधानसभा चुनाव हुए थे, जिसमें किसी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला था. फिर बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने एनसीपी के अजित पवार के साथ मिलकर गुपचुप तरीके से सीएम पद की शपथ ले ली थी.

लेकिन इसके बाद एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी का गठजोड़ कर महाविकास अघाड़ी का गठन किया और सरकार बना ली. फिर उद्धव ठाकरे सीएम बने. लेकिन अब भी मामला स्थिर नहीं है. वक्त-वक्त पर महाविकास अघाड़ी में सबकुछ ठीक नहीं होने की खबरें आती रहती हैं. सीएम उद्धव ने तो हाल में चेतावनी तक दी थी कि कोई उनकी सरकार गिराकर दिखाए.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts