महाराष्ट्र में नहीं होंगे कॉलेज के फाइनल ईयर एग्जाम, UGC को राज्य सरकार की दो टूक

उच्च शिक्षा मंत्री उदय सामंत (Uday Samant) ने कहा कि ऐसे समय में छात्रों को परीक्षा के लिए बुलाना रिस्की है. इसलिए फाइनल ईयर के छात्रों के एग्जाम (Final Year Exam) न कराने का फैसला लिया गया है.
Maharashtra will not have final year exam, महाराष्ट्र में नहीं होंगे कॉलेज के फाइनल ईयर एग्जाम, UGC को राज्य सरकार की दो टूक

कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने बड़ा फैसला लिया है. इसके तहत अब राज्य में अंतिम वर्ष की परीक्षाएं (Final Year Exams) नहीं होंगी. साथ ही अब छात्र इंटरनल असेसमेंट के हिसाब से पास किए जाएंगे

दरअसल राज्य सरकार ने सोमवार को एक बैठक बुलाई. इस बैठक में महाराष्ट्र सरकार ने अपने पुराने फैसले जिसमें फाइनल ईयर के छात्रों के एग्जाम न कराने का फैसला लिया गया था उसी पर कायम रहने का फैसाल लिया है.

‘ऐसे समय में छोत्रों को बिलाना रिस्की’

उच्च शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने कहा कि ऐसे समय में छात्रों को परीक्षा के लिए बुलाना रिस्की है. इसलिए यह फैसला लिया गया है. बता दें कि राज्य सरकार ने अपने इस फैसले की जानकारी UGC को भी दे दी है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

UGC के फैसले के खिलाफ हुई शिवसेना

Covid-19 के इस संकट काल में स्कूल से लेकर कॉलेज और हॉस्टल का इस्तेमाल इस बीमारी से लड़ने के लिए किया जा रहा है. मालूम हो कि यूजीसी ने जब से फैसला सुनाया है कि अंतिम वर्ष के छात्रों का एग्जाम होगा तब से शिवसेना (Shivsena) UGC के खिलाफ हो गई. इतना ही नहीं 2 दिन पहले आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) ने ट्वीट करके यूजीसी को अपना हठ त्यागने के लिए कहा था और बच्चों की जान का दुश्मन बताया था.

महाराष्ट्र कोरोना अपडेट्स

महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना के 6497 मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 2,60,924 हो गई है. जबकि 193 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही प्रदेश में कोविड-19 की वजह से मरने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 10,482 हो चुकी है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts