महाराष्ट्र पुलिस में होगी 10 हज़ार कांस्टेबलों की भर्ती, पहली बार बनेगी महिला बटालियन

महाराष्ट्र रिज़र्व पुलिस फोर्स में पहली बार महिला बटालियन (Women Batallion) की भर्ती भी की जाएगी. 1,384 पदों के लिए यह भर्ती तीन चरणों में की जाएगी, एक चरण में 461 पदों पर भर्ती की जाएगी.

महाराष्ट्र  सरकार  (Maharashtra Government) ने राज्य में कानून व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए पुलिस विभाग में 10 हज़ार कांस्टेबलों की भर्ती करने का फैसला किया है. इस बात की जानकारी महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) ने मंगलवार को दी. उन्होंने कहा कि इससे पुलिसकर्मियों पर काम का बोझ भी कम होगा. इसके साथ ही महाराष्ट्र रिज़र्व पुलिस फोर्स में पहली बार महिला बटालियन की भर्ती भी की जाएगी.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

यह फैसला आज मंत्रालय में हुई उप मुख्यमंत्री अजीत पवार, गृहमंत्री अनिल देशमुख और वरिष्ठ अधिकारियों की मीटिंग में लिया गया. अनिल देशमुख ने कहा कि, ’महाराष्ट्र पुलिस विभाग ने राज्य में कानून व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए 10 हज़ार कांस्टेबलों की भर्ती करने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि इससे ना सिर्फ पुलिसकर्मियों पर काम का बोझ कम होगा, बल्कि राज्य के युवाओं को पुलिस विभाग में काम करने का मौका मिलेगा.’

उप मुख्यमंत्री पवार ने अधिकारियों को आदेश दिया है की भर्ती की यह प्रक्रिया एक साल के अंदर पूरी हो जानी चाहिए. इसके साथ ही महाराष्ट्र रिज़र्व पुलिस फोर्स में पहली बार महिला बटालियन की भर्ती भी की जाएगी. यह महिला बटालियन नागपुर में स्थापित की जाएगी. 1,384 पदों के लिए यह भर्ती तीन चरणों में की जाएगी, एक चरण में 461 पदों पर भर्ती की जाएगी. अजीत पवार ने अधिकारियों को आदेश दिया की इन भर्तियों के लिए स्टेट कैबिनेट के पास प्रस्ताव भेजा जाए, ताकि जल्द से जल्द यह नियुक्तियां की जा सकें.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

 

Related Posts