अयोध्या में राम मंदिर भूमिपूजन से पहले राज ठाकरे को याद आए बालासाहेब, कही ये बात

राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए संघर्ष की एक अथक कहानी रही है. न्यायिक लड़ाई हो या आम सहमति का माहौल बनाने की कोशिश, नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा किए गए प्रयास उल्लेखनीय रहे हैं.
Raj Thackeray on ram mandir ayodhya, अयोध्या में राम मंदिर भूमिपूजन से पहले राज ठाकरे को याद आए बालासाहेब, कही ये बात

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने मंगलवार को कहा कि अयोध्या (Ayodhya) में बुधवार को राम मंदिर का भूमिपूजन है. इस दिन को इतिहास में स्वतंत्र भारत के सबसे शुभ दिनों में से एक माना जाएगा. बालासाहेब ठाकरे को भी इस मंगल दिन का गवाह होना चाहिए था.

राज ठाकरे ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए संघर्ष की एक अथक कहानी रही है और चाहे न्यायिक लड़ाई हो या आम सहमति का माहौल बनाने की कोशिश, नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा किए गए प्रयास उल्लेखनीय रहे हैं और मैं उनका तहे दिल से शुक्रिया अदा करता हूं.

राज ठाकरे ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए तीन दशकों का संघर्ष आसान नहीं था. कई कारसेवकों और सामान्य लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी. उनकी आत्माओं को मोक्ष मिलेगा.

आज अयोध्या में भूमिपूजन

बता दें कि आज अयोध्या (Ayodhya) में प्रस्तावित राम मंदिर (Ram Mandir) के लिए ‘भूमिपूजन’ आज दोपहर 12.30 बजे शुरू होगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ‘शिला पूजन’, ‘भूमि पूजन’ और ‘कर्म शिला पूजन’ करेंगे.

मुख्य पूजा दोपहर 12.44 और 12.45 बजे के बीच 32-सेकंड के दौरान ‘अभिजीत मुहूर्त’ में आयोजित की जाएगी. माना जाता है कि इसी मुहूर्त में भगवान राम का जन्म हुआ था.

प्रधानमंत्री मंदिर निर्माण की शुरुआत के प्रतीक के रूप में 40 किलो की चांदी की ईंट रखेंगे. मोदी के अयोध्या में लगभग तीन घंटे बिताने की संभावना है.

Related Posts