मुंबई में भारी बारिश से अब एयरपोर्ट भी प्रभावित, हवाई सेवा बंद

मौसम विभाग की ओर से जारी चेतावनी में कहा गया है कि सोमवार को भी मुंबई के आसमान में काले बादलों का डेरा रहेगा.

नई दिल्ली: मुंबई में हो रही लगातार बारिश से सड़क, रेल के बाद अब हवाई यात्रा भी बाधित हो रही है. तेज़ बारिश की वजह से छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही रोक दी गई है.

मुंबई एयरपोर्ट प्रवक्ता के मुताबिक सुबह 9.15 तक तेज बारिश के कारण विजिबिलिटी कम है. इस वजह से फिलहाल विमान का संचालन बंद है. उन्होंने आगे कहा, ‘यात्रियों की सुरक्षा से किसी तरह का समझौता नहीं किया जा सकता है. अगर मौसम अनुकूल नहीं होता है तो आगे भी विमान सेवा का संचालन रोक कर रखा जाएगा.’

हालांकि, कोई उड़ान रद्द नहीं की गई, लेकिन कम से कम तीन उड़ानों को अन्य हवाईअड्डों की ओर डायवर्ट कर दिया गया. बारिश से जुड़ी एक अलग घटना में, शिवाजी नगर में एक ग्राउंड-प्लस वन फ्लोर वाला घर गिरने से आठ लोग घायल हो गए.

जहां तीन महिलाएं राजावाडी अस्पताल में भर्ती हैं, वहीं पांच अन्य का पहले ही इलाज हो चुका था. पालघर, ठाणे और रायगढ़ के अलावा शहर और उपनगरों के बड़े हिस्से सोमवार की सुबह से भारी बारिश से प्रभावित हैं.

दफ्तर जाने वालों ने बताया कि बोरीवली से बांद्रा तक यात्रा करने में दो घंटे के करीब समय लग रहा क्योंकि मेट्रो निर्माण के कारण वेस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे सीमित हो गया है.

जहां विभिन्न स्थानों पर जाम से सड़क यातायात प्रभावित हुआ, वहीं उपनगरीय ट्रेनें सामान्य रूप से काम कर रही हैं.

मौसम विभाग की ओर से जारी चेतावनी में कहा गया है कि सोमवार को भी मुंबई के आसमान में काले बादलों का डेरा रहेगा. थोड़-थोड़े समय के लिए मुंबई में बारिश होती रहेगी. सोमवार सुबह से ही मुंबई के अधिकांश इलाकों में रुक-रुककर बारिश हो रही है. कुछ इलाकों में अच्‍छी बारिश का अनुमान भी जताया गया है.

और पढ़ें- घर पर गालियां सुनीं, गांववालों से ताने मगर नहीं डिगी 30 साल की फूलमणि, बदली गांव की सूरत

बता दें कि देश की आर्थिक राजधानी के कई हिस्सों में जल जमाव की वजह से बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है. यहां पिछले हफ़्ते से लगातार हो रही वर्षा के कारण रेल, हवाई सेवा एवं सड़क परिवहन पर बुरा असर पड़ा है. कई ट्रेनों और उड़ानों को रद कर दिया गया.