VIDEO: भारी बारिश का कहर, मुंबई के मलाड में डूबी SUV कार, 2 दोस्तों की मौत

शहर में भारी बारिश के दौरान सोमवार रात मुंबई के मलाड स्थित अंडरपास में SUV कार फंस गई थी. कार के ऑटोमैटिक दरवाजे भी लॉक हो गए थे.

मुंबई: भारी बारिश के कहर में SUV कार में सवार दो लोगों की मौत हो गई. उत्तरी मुंबई में दो दोस्त कार के अंदर फंसकर डूब गए. कार के इंजन में पानी भरने से कार रुक गई. साथ ही इसके ऑटोमैटिक दरवाजे भी लॉक हो गए और इसमें सवार लोग बाहर नहीं आ सके.

युवकों की कार पिछली रात एक अंडरपास में फंस गई थी. इस दौरान शहर में भयानक बारिश हो रही थी. 37 वर्षीय इरफान खान और 38 वर्षीय गुलशाद शेख सोमवार की रात अपने घर लौट रहे थे जब उनकी SUV मलाड में एक लबालब भरे अंडरपास में फंस गई.

यातायात बुरी तरह प्रभावित

मुंबई की इस बारिश में 25 और लोगों की मौत हुई है. रात भर हुई इस बारिश में मुंबई और इसके आसपास के कई इलाके लबालब पानी में डूब गए थे. जोरदार बारिश ने मुंबई की लाइफलाइन माने जाने वाली लोकल ट्रेनों की रफ्तार भी थाम दी है.

कई ट्रेनों को कैंसल किया गया है या फिर उन्हें रूट बदलकर चलाया जा रहा है. भारी बारिश के कारण हवाई यातायात भी बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. 54 फ्लाइट्स को मुंबई के आसपास के एयरपोर्ट्स पर डायवर्ट कर दिया गया है.

24 घंटों में भारी बारिश की संभावना

मुंबई में 24 घंटे के अंदर हुई 2005 के बाद की सबसे भारी बारिश है. मौसम विभाग ने मुंबई के लिए बारिश के अलर्ट को शुक्रवार तक बढ़ा दिया है. अगले 24 घंटों के लिए भी मुंबई में भारी से लेकर काफी भारी बारिश होने की आशंका जताई गई है.

मुख्यमंत्री ने की सतर्क रहने की अपील

महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई और उसके पड़ोसी शहर ठाणे में एक दिन की छुट्टी घोषित कर दी है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एक ट्वीट में कहा है, “आज भी मुंबई में IMD की भारी बारिश की भविष्यवाणी के चलते लोगों को यह सलाह दी गई है कि वे जब तक बहुत ज्यादा जरूरत न हो, घर से बाहर न निकलें.”

नौसेना की टीमें तैनात

हालांकि राज्य सरकार ने अपनी इमरजेंसी सर्विसेज को चालू रखा है. प्राइवेट कंपनियों ने अपने कर्मचारियों से घर से ही काम करने को कहा है. जबकि भारतीय नौसेना ने मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में अपनी टीमें लोगों की मदद के लिए लगा रखी हैं.