Corona: रिटायर्ड पुलिसकर्मी के इलाज के लिए अस्पताल ने बनाया 25 लाख का बिल, सरकार से मांगी मदद

डोंगरी पुलिस स्‍टेशन से बीते 31 मार्च को सेवानिवृत्त हुए 58 वर्षीय सहायक उप-निरीक्षक तुकाराम घुगे COVID-19 से संक्रमित पाए गए हैं. उनके बेटे राहुल ने कहा कि पिता वेंटीलेटर सपोर्ट पर हैं और अस्‍पताल द्वारा उनके इलाज में खर्च करीब 25 लाख रुपए तक बताया जा रहा है.
Covid 19 treatment Mumbai cop, Corona: रिटायर्ड पुलिसकर्मी के इलाज के लिए अस्पताल ने बनाया 25 लाख का बिल, सरकार से मांगी मदद

देश में COVID-19 से सबसे ज्‍यादा प्रभावित राज्‍य महाराष्‍ट्र (Maharashtra) है. महाराष्‍ट्र की राजधानी मुंबई (Mumbai) में सबसे ज्‍यादा पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इस बीच मुंबई में एक सेवानिवृत्त पुलिसकर्मी ने महाराष्‍ट्र के गृहमंत्री और पुलिस के आला अधिकारियों से आर्थिक मदद मांगी है ताकी वो अपना इलाज करा सके.

डोंगरी पुलिस स्‍टेशन से बीते 31 मार्च को सेवानिवृत्त हुए 58 वर्षीय सहायक उप-निरीक्षक तुकाराम घुगे COVID-19 से संक्रमित पाए गए हैं. तुकाराम के बेटे राहुल ने बताया कि उनके पिता वेंटीलेटर सपोर्ट पर हैं और अस्‍पताल द्वारा उनके इलाज में खर्च करीब 25 लाख रुपए तक बताया जा रहा है. राहुल का कहना है कि उन्‍हें उम्‍मीद है कि सरकार उनकी मदद जरूर करेगी.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक तुकाराम की पत्नी सुशीला का कहना है कि परिवार और दोस्तों ने हमारी मदद की है. अब हमने गृह विभाग और मुंबई पुलिस आयुक्त से मदद का अनुरोध किया है. हम उम्मीद कर रहे हैं कि वे हमारी मदद करेंगे. अब तक तुकाराम के परिवार ने अस्पताल को भुगतान करने के लिए 13.5 लाख रुपये की व्यवस्था की है लेकिन अस्पताल में बिल अभी भी पेंडिंग हैं.

वहीं संयुक्त पुलिस आयुक्त (प्रशासन) नवल बजाज ने कहा, “जब पुलिस कर्मचारी सेवा से सेवानिवृत्त हो जाते हैं. तब सरकार के नियम के अनुसार महाराष्ट्र पुलिस कुटुम्ब आरोग्य योजना समाप्त हो जाती है. हालांकि, हम उनकी मदद करने के तरीके तलाश रहे हैं. ”

Related Posts