मुंबई: शरजील इमाम के समर्थन में नारे लगाने पर छात्रा सहित 50 लोगों पर राजद्रोह का केस दर्ज

पुलिस को उर्वशी के सोशल मीडिया एकाउंट का स्क्रीन शॉट भी मिला है जिसमें उसने शरजील इमाम की रिहाई की मांग वाली पोस्ट को शेयर किया है.

मुंबई पुलिस ने एक छात्रा सहित कई लोगों के खिलाफ शरजील इमाम के समर्थन में नारेबाजी करने के खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज किया है. छात्रा का नाम उर्वशी चूडावाला है और वो टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज (TISS) में पढ़ती है.

पुलिस के मुताबिक छात्रा सहित करीब 50 से 60 लोगों पर IPC की धारा 124 A, 153 B, 34 और 505 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस को उर्वशी के सोशल मीडिया एकाउंट का स्क्रीन शॉट भी मिला है जिसमें उसने शरजील इमाम की रिहाई की मांग वाली पोस्ट को शेयर किया है.

Mumbai student raising slogans in support of Sharjeel Imam, मुंबई: शरजील इमाम के समर्थन में नारे लगाने पर छात्रा सहित 50 लोगों पर राजद्रोह का केस दर्ज

क्या था मामला?

दरअसल शनिवार को मुंबई के आजाद मैदान में क्विर प्राइड मार्च (QPM) के नाम से एक LGBTQ रैली का आयोजन किया गया था. इस परेड में एक ग्रुप ने शरजील इमाम के समर्थन में नारे लगाए थे. इसके बाद से ही पुलिस इस ग्रुप और उससे जुड़े सभी लोगों की तलाश में जुटी है.

पुलिस ने इस मामले में परेड के आयोजकों से भी पूछताछ की है. हालांकि आयोजका का कहना है कि जिस ग्रुप ने यह नारे लगाए उसे वे नहीं जानते हैं. यह सभी जानकारी महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने दी है.

ये भी पढ़ें: 

देशद्रोह के आरोपी शरजील के फोन की जांच से हुए कई खुलासे, बैंक एकाउंट भी खंगाल रही पुलिस