Pakistan से ताज होटल पर 26/11 जैसे हमले की मिली धमकी, फोन करने वाले ने बताया अपना नाम

मुबंई पुलिस (Mumbai Police) ने बताया कि कल कराची, पाकिस्तान (Pakistan) से फोन पर ताज होटल (Taj Hotel) को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद होटल और आस-पास के इलाकों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.
Mumbai threatens 26/11 attack on Taj hotel, Pakistan से ताज होटल पर 26/11 जैसे हमले की मिली धमकी, फोन करने वाले ने बताया अपना नाम

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई (Mumbai) से एक बड़ी खबर आई है. यहां मुंबई के ताज होटल (Hotel Taj) में दोबारा 26/11 जैसा हमला (26/11 Attack) करने की धमकी दी गई है. धमकी फोन पर दी गई है.

मुबंई पुलिस का भी इस पर बयान सामने आया है. पुलिस ने कहा, “कल कराची, पाकिस्तान से फोन पर ताज होटल को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद होटल और आस-पास के इलाकों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.”

धमकी देने वाले ने बताया अपना नाम

जानकारी के मुताबिक होटल के फोन पर कॉल कर एक शख्स ने ताज होटल में फिर से 26/11 जैसा आतंकी हमला कराने की धमकी दी है. कॉल करने वाले शख्स ने अपना नाम सुल्तान बताया है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

कर्मचारी को दिया अपना वाट्सएप नंबर

इसके साथ ही फोन करने वाले शख्स ने होटल के कर्मचारी को अपना वाट्सएप (Whatsapp) नंबर भी दिया है. पुलिस अब कॉलर की डिटेल निकाल रही है.

पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर हमले में तीन की मौत

इससे पहले पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज (Pakistan Stock Exchange) के बाहर सोमवार को ग्रेनेड हमला किया गया, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई है और कई घायल हुए हैं. चार आतंकवादियों ने पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज की बिल्डिंग पर धावा बोला. कराची पुलिस चीफ गुलाम नबी मेमन ने बताया है कि चारों आतंकी मारे गए हैं. ये आतंकी सिल्वर रंग की कोरोला गाड़ी से आए थे. आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू करने से पहले ग्रेनेड फेंका था. इसके बाद वो बिल्डिंग में दाखिल हुए. जवाबी कार्रवाई में चारों आतंकी मारे गए हैं.

26/11 की दर्दनाक कहानी

मालूम हो कि 11 साल पहले देश की आर्थिक राजधानी मुंबई आतंकी हमलों से दहल गई थी. 26 नवम्बर, 2008 को मुंबई में आतंकियों ने कई जगह हमला करके 166 लोगों की हत्या कर दी थी और 600 से अधिक घायल हुए थे.

तीन दिन तक चला ऑपरेशन 9 आतंकी ढेर

तीन दिन तक चले इस ऑपरेशन में नौ हमलावरों को मार गिराया गया और मुम्बई पुलिस ने एक आतंकवादी कसाब को जिंदा पकड़ लिया, जिसे बाद में फांसी दी गई. ये सभी आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम करते थे और सुनियोजित साज़िश के तहत मुंबई में घुस गए थे.

इन 10 आतंकियों ने ताज होटल, नरीमन हाउस, रेलवे स्टेशन सहित कई भीड़भाड़ वाले इलाकों को निशान बनाया था.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts