Mumbai Rains: भारी बारिश से ठप हो सकती है व्‍यवस्‍था, IMD ने जारी किया रेड एलर्ट

IMD ने मछुआरों को अरब सागर में नहीं जाने की चेतावनी दी है. मुंबई व उत्तर कोंकण को 'रेड अलर्ट' पर रखा गया है.

Mumbai Rains Update: मॉनसून की बारिश ने भारत की आर्थिक राजधानी की रफ्तार को बेहद धीमा कर दिया है. रेल और हवाई यातायात पर असर पड़ा है. मौसम विभाग ने मुंबई और दक्षिणी कोंकण इलाके में भारी बारिश की संभावना जताई है.

एक विशेष बुलेटिन में IMD ने अगले 24 घंटों में भारी से बहुत भारी बारिश को लेकर मुंबई व उत्तर कोंकण को ‘रेड अलर्ट’ पर रखा है. रायगढ़, ठाणे व पालघर में मंगलवार को भी इसी तरह की स्थिति रहेगी. रत्नागिरी व सिंधुदुर्ग में शुक्रवार तक भारी बारिश होगी.

IMD ने मछुआरों को अरब सागर में नहीं जाने की चेतावनी दी है, जिसमें शुक्रवार तक 40 से 50 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलने व ऊंची लहरें उठने की संभावना है. शहर में विभिन्न स्थानों पर जाम से सड़क यातायात प्रभावित हुआ लेकिन उपनगरीय ट्रेनें सामान्य रूप से काम कर रही हैं.

मुंबई शहर के विभिन्न भागों में जलभराव की सूचना है. शहर से लगे नवी मुंबई जैसे उपनगरों में सैंकड़ों वाहन फंसे रहे, लोगों को भी आने-जाने में घुटने से कमर तक पानी का सामना करना पड़ा.

बारिश से जुड़ी एक अलग घटना में, मुंबई के शिवाजी नगर में एक ग्राउंड-प्लस वन फ्लोर वाला घर गिरने से आठ लोग घायल हो गए. तीन घायल महिलाओं को राजावाड़ी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पांच अन्य का इलाज हो चुका है.

ये भी पढ़ें

अपने खिलाफ लिखने वाले पत्रकार पर भड़कीं कंगना, वीडियो हुआ वायरल

‘महाराष्‍ट्र का मुख्‍यमंत्री शिवसेना का ही होगा’, चुनाव से पहले BJP की सहयोगी पार्टी का ऐलान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *