Corona की जद में मुंबई का वॉकहार्ट अस्पताल, 3 डॉक्टर-26 नर्स के Covid-19 पॉजिटिव मिलने के बाद सील

अस्पताल के (Wockhardt Hospital Mumbai) अंदर करीब 270 लोग मौजूद हैं, जिन्हें अस्पताल से बाहर जाने की अनुमति नहीं है. इतना ही नहीं किसी को अस्पताल के अंदर जाने की भी अनुमति नहीं दी जा रही है.
Mumbai Wockhardt hospital, Corona की जद में मुंबई का वॉकहार्ट अस्पताल, 3 डॉक्टर-26 नर्स के Covid-19 पॉजिटिव मिलने के बाद सील

मुंबई के एक अस्पताल में तीन डॉक्टर और 26 नर्सों के नोवल कोरोना वायरस पॉजिटिव मिलने के बाद, यह अस्पताल भारत की कोविड-19 हॉट स्पॉट लिस्ट में शामिल हो गया है. फिलहाल इस अस्पताल को अस्थायी तौर पर बंद कर दिया गया है और इसे कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है. हम बात कर रहे हैं मुंबई सेंट्रल इलाके में स्थित वॉकहार्ट अस्पताल की, जिसे अब बीएमसी ने सील कर दिया है.

अस्पताल के अंदर करीब 270 लोग मौजूद हैं, जिन्हें अस्पताल से बाहर जाने की अनुमति नहीं है. इतना ही नहीं किसी को अस्पताल के अंदर जाने की भी अनुमति नहीं दी जा रही है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

वॉकहार्ट अस्पताल के अंदर जो 270 लोग मौजूद हैं उनमें मरीज और नर्स शामिल हैं, जिनका पहले टेस्ट किया जाएगा. अधिकारियों ने यह स्पष्ट किया है कि जब तक यहां मौजूद लोगों का टेस्ट नेगेटिव नहीं आता उन्हें अस्पताल से बाहर जाने नहीं दिया जाएगा.

आउट पेशंट डिपार्टमेंट और इमरजेंसी सर्विस भी बंद कर दी गई है. अस्पताल की कैंटीन नर्स और मरीजों को खाना प्रोवाइड कराएगी. साथ ही एक हेल्थ ऑफिसर के नेतृत्व वाली टीम का गठन भी कर दिया गया है, जो कि यह जांच करेगी कि इतनी व्यवस्था होने के बाद भी डॉक्टर और नर्स कैसे संक्रमित हुए. फिलहाल अस्पताल के बाद पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है, जो कि लगातार अस्पताल की निगरानी करेंगे.

भारत में कोरोनो वायरस के प्रकोप से सबसे ज्यादा प्रभावित मेट्रो शहरों में से एक मुंबई है, जहां पर 458 केस सामने आए हैं. पूरे महाराष्ट्र की बात करें तो कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या यहां 781 हो गई है. कोविड़-19 के कारण राज्य में 45 मौत हुई हैं, जिनमें से 30 केवल मुंबई में ही दर्ज की गई हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts