मुंबई की ट्रैफिक लाइट्स पर महिलाओं वाले स्टिकर, हर तरफ तारीफ

मुंबई में ट्रैफिक सिंगल्स के हुए बदलाव की हर तरफ तारीफ हो रही है. बीएमसी ने ट्रैफिक लाइट्स स्टिक फीगर को ट्राइएंगल वाली ड्रेस पहनाई है। ऐसा जेंडर इक्वलिटी दर्शाने के लिए किया गया है.

mumbai traffic lights, मुंबई की ट्रैफिक लाइट्स पर महिलाओं वाले स्टिकर, हर तरफ तारीफ

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में ट्रैफिक लाइट में हुए बदलाव की वैश्विक स्तर पर तारीफ हो रही है. वहां जेंडर इक्वलिटी दर्शाने के लिए ट्रैफिक लाइट्स में महिलाओं के रूप वाली स्टिक फीगर्स का इस्तेमाल किया गया है. इसमें स्टिक फीगर को ट्राइएंगल वाली ड्रेस पहनाई गई है.

देश में इस पहल की काफी तारीफ हो रही थी. अब वैश्विक स्तर पर संयुक्त राष्ट्र ने भी इसको सराहा है. यूनाइटेड नेशन वुमन ने भी इस मुहिम की तारीफ की। उन्होंने लिखा, ‘लीजिए एक अच्छी खबर है. मुंबई की कुछ ट्रैफिक लाइट्स को बदलकर लैंगिक समानता वाला बनाया है.’ सिग्नल की रेड और ग्रीन लाइट्स के स्टिक फीगर्स को बदला गया है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

बता दें कि बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने ट्रैफिक लाइट्स से मेल स्टिक फीगर्स हो हटाकर उनपर महिलाओं वाली फीगर्स लगाई हैं. साथ ही दादर इलाके के 120 साइन बोर्ड्स पर भी पुरुष की जगह महिलाओं वाली स्टिक फीगर्स लगाई गई हैं.

महाराष्ट्र टूरिज्म मिनिस्टर आदित्य ठाकरे ने इसकी जानकारी दी थी। उन्होंने लिखा था कि अगर आप दादर की तरफ से जाएं तो कुछ ऐसा देखेंगे जिससे आपको गर्व होगा.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts