नितिन गडकरी के निर्वाचन को मिली चुनौती, नाना पटोले ने खटखटाया कोर्ट का दरवाजा

नाना पटोले ने कहा, "यह याचिका भारत के निर्वाचन आयोग, उनके मुख्य अधिकारियों और नितिन गडकरी के खिलाफ है."

मुंबई: कांग्रेस नेता नाना पटोले ने लोकसभा चुनाव में नितिन गडकरी के नागपुर से निर्वाचन को बंबई उच्च न्यायालय में चुनौती दी है. उन्होंने चुनाव प्रक्रिया में अनियमितताओं का आरोप लगाया है. गडकरी ने हाल ही में समाप्त हुए लोकसभा चुनाव में पटोले को 1.97 लाख मतों के अंतर से हराया था.

नागपुर पीठ के समक्ष दाखिल की याचिका
नाना पटोले के वकील वैभव जगताप ने इस बारे में अधिक जानकारी दी. उन्होंने बताया कि ‘उच्च न्यायालय की नागपुर पीठ के समक्ष शुक्रवार को याचिका दाखिल करके गडकरी के निर्वाचन को चुनौती दी गई है.’

पटोले ने मीडिया से बातचीत में कहा कि चुनाव प्रशासन द्वारा तय प्रक्रियाओं का पालन नहीं किया गया है. उन्होंने कहा, “यह याचिका भारत के निर्वाचन आयोग, उनके मुख्य अधिकारियों और नितिन गडकरी के खिलाफ है.”

Nitin Gadkari, नितिन गडकरी के निर्वाचन को मिली चुनौती, नाना पटोले ने खटखटाया कोर्ट का दरवाजा
कांग्रेस नेता नाना पटोले. (File Photo)

स्ट्रॉन्गरूम की सुरक्षा पर उठाए थे सवाल
गौरतलब है कि चुनाव के दौरान पटोले ने स्ट्रॉन्गरूम के आसपास की सुरक्षा को लेकर भी सवाल उठाए थे. दूसरी तरफ, सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने नए बजट को नए भारत की बुनियाद बताया है.

उन्होंने कहा कि सरकार ने विकास के सभी मुद्दों को ध्यान में रखा है. बजट में ग्रामीण से लेकर शहरी विकास, बुनियादी ढांचे से लेकर स्टार्टअप्स और शिक्षा से लेकर उद्योग तक के सभी पहलुओं का खयाल रखा गया है.

ये भी पढ़ें-

MP: समय पर नहीं आई एंबुलेंस, महिला ने रिक्शे पर दिया बच्चे को जन्म

राजीव गांधी की हत्या की दोषी नलिनी को मिली पैरोल, 27 साल से है जेल में बंद

20 करोड़ का है टारगेट, BJP के सदस्यता अभियान की शुरुआत से पहले बोले JP नड्डा