चुनाव जीतना है तो RSS की तरह करो कैंपेन, NCP कार्यकर्ताओं को शरद पवार की नसीहत

शरद पवार ने कहा कि कार्यकर्ताओं को आज से ही लोगों से मिलने के लिए उनके घर तक जाना शुरू कर देना चाहिए. ना कि जब विधानसभा चुनाव सिर पर आ जाएं तब.
Sharad Pawar, चुनाव जीतना है तो RSS की तरह करो कैंपेन, NCP कार्यकर्ताओं को शरद पवार की नसीहत

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने अपने कार्यकर्ताओं को राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ की तरह काम करने की सलाह दी है. शरद पवार ने कहा है कि कार्यकर्ता चुनाव आ जाने पर जनता से संपर्क साधते हैं, इसीलिए उन्हें मतदाताओं का समर्थन नहीं मिलता है. उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं को आरएसएस की किताब के एक-दो पन्ने पढ़ने की जरूरत है.

‘आज से ही शुरू करें लोगों के घर जाना’
शरद पवार ने कहा, “कार्यकर्ताओं को आज से ही लोगों से मिलने के लिए उनके घर तक जाना शुरू कर देना चाहिए. ना कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव जब एकदम सिर पर आ जाएं तब. अगर आप ऐसा करेंगे तो लोग आपसे यह पूछना खत्म कर देंगे कि ‘आपको चुनाव में ही हमारी याद क्यों आती है?'”

‘RSS कार्यकर्ता ऐसे करते हैं काम’
एनसीपी प्रमुख ने गुरुवार को यह बात राज्य के पुणे जिले में अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों से आए कार्यकर्ताओं की मीटिंग में कही. उन्होंने आगे कहा कि ‘पार्टी के लोगों को यह देखना चाहिए कि आरएसएस के कार्यकर्ता किस तरह से काम करते हैं. अगर वो पांच घरों तक जाते हैं और उनमें से कोई एक घर बंद होता है तो वो दोबारा आते हैं. कार्यकर्ता तब तक आते रहते हैं जब तक कि उस घर के लोगों तक वो अपना संदेश नहीं पहुंचा दें.’

केवल 4 सीटें जीत पाई थी NCP
बता दें कि हाल ही में समाप्त हुए लोकसभा चुनाव में एनसीपी महाराष्ट्र में केवल चार सीटों पर ही जीत दर्ज कर पाई थी. एनसीपी ने राज्य की कुल 48 सीटों में से 19 पर अपने प्रत्याशी खड़े किए थे. एनसीपी कांग्रेस से गठबंधन करके चुनाव में उतरी थी. कांग्रेस प्रत्याशी राज्य की 25 लोकसभा सीटों पर चुनावी मैदान में थे लेकिन केवल एक सीट पर ही जीत मिली. वहीं, बीजेपी-शिवसेना गठबंधन ने कुल 48 में से 41 सीटों पर जीत दर्ज की.

ये भी पढ़ें-

मोदी 2.0 में वाजपेयी सरकार के चार मंत्री, जानिए कौन

अब राजनाथ सिंह को 6 केंद्रीय कैबिनेट कमेटियों में दी गई जगह, विवाद के बाद हुआ फेरबदल

PM ने किया नीति आयोग का पुनर्गठन, जानिए कौन-कौन शामिल

Related Posts