प्रेग्नेंट महिला को पति के साथ कमरे में बंद कर लगा दी आग, इंटरकास्ट मैरिज से नाराज थे घरवाले

23 साल के मंगेश और 19 साल की रुक्मिणी ने परिवार के विरोध के बावजूद 6 महीने पहले अंतरजातीय विवाह किया था. मंगेश के परिवार का विरोध नहीं था लेकिन रुक्मिणी के परिवार वाले इसके लिए राजी नहीं थे.

मुंबई: महाराष्ट्र के पुणे में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है. राज्य के अहमदनगर जिले के एक गांव में दो महीने की प्रेग्नेंट महिला की आग से जलकर मौत हो गई है. महिला के पति का पुणे के ससुन जनरल हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है. बताया जा रहा है कि महिला के परिवार वालों ने 1 मई को इन पर केरोसिन झिड़ककर आग लगा दी थी.

इस घटना में पत्नी रूक्मिणी रणसिंह के शरीर का 70 और पति मंगेश रणसिंह का 50 फीसदी हिस्सा जल गया था. पुलिस के मुताबिक, युवती के पिता और दो चाचाओं ने इस वारदात को अंजाम दिया है.

23 साल के मंगेश और 19 साल की रुक्मिणी ने परिवार के विरोध के बावजूद 6 महीने पहले अंतरजातीय विवाह किया था. मंगेश के परिवार का विरोध नहीं था लेकिन रुक्मिणी के परिवार वाले इसके लिए राजी नहीं थे. दोनों पीड़ितों का परिवार अहमदनगर जिले के पारनेर तहसील में निघोज गांव में रहता है.

मंगेश के परिवार के मुताबिक, पति मंगेश से हुए मामूली विवाद के कारण रुक्मिणी कुछ दिनों पहले अपने मायके चली आई थी. मंगेश 1 मई को उससे मिलने के लिए उसके घर गया. रुक्मिणी उसके साथ जाना चाहती थी लेकिन उसके पिता, चाचा और मामा ने दोनों को रोका दिया.

इसके बाद उन्होंने मंगेश के साथ मारपीट की. और एक कमरे में ले जाकर दोनों पर केरोसिन डालकर जला दिया. बाद में बाहर से दरवाजा बंद कर दिया. इसमे दोनों बुरी तरह से जल गए. पड़ोस के कुछ लोगों को इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने दोनों को कमरे से बाहर निकाला.

इन दोनों को पहले अहमदनगर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया. लेकिन हालत गंभीर होने के कारण इन्हें पुणे के सरकारी ससुन अस्पताल लेकर गए. इलाज के दौरान सोमवार रात रुक्मिणी की मौत हो गई. मंगेश की हालत गंभीर बनी हुई है.

Read Also: “50 करोड़ दो, मैं मोदी को मार दूंगा”, BSF से बर्खास्त तेज बहादुर यादव का वायरल हुआ VIDEO